ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

शराब नहीं पीने का संकल्प लेंगे सभी अधिकारी आज

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), पटना। राज्य में शराबबंदी लागू है फिर भी सरकार अपने कर्मचारियों को इसके लिए शपथ दिलाना चाहती है। इसी क्रम में राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को अब शराब नहीं पीने का संकल्प लेना होगा। 26 नवम्बर को नशा मुक्ति दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

26 नवम्बर को मुख्य सचिवालय से लेकर प्रखंड कार्यालय तक सरकारी कर्मचारी शराब नहीं पीने का संकल्प लेंगे। उसके लिए मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने सभी प्रधान सचिवों, प्रमंडलीय आयुक्तों और जिलाधिकारियों एक पत्र जारी किया है। 26 नवम्बर को पूरे राज्य में शराब नहीं पीने के लिए दिन के 10 बजे संकल्प लेने का कार्यक्रम होगा। सरकार के सभी अधिकारी और कर्मचारी इसका संकल्प लेंगे।

संकल्प पत्र का प्रारूप सभी कार्यालयों को भेज दिया गयी है। मुख्य सचिवालय के सभागार में मुख्य सचिव के नेतृत्व में सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारी शराब नहीं पीने का संकल्प लेंगे। अन्य सचिवालय भवनों में विभाग के प्रधान सभी को संकल्प दिलाएंगे। संबंधित प्रमंडलीय आयुक्त, संबंधित जिलाधिकारी और संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी सरकारी कर्मियों को ये संकल्प दिलाएंगे। 26 नवम्बर को ही इस संकल्प का अनुपालन प्रतिवेदन मद्य निषेध विभाग को फैक्स कर देना है ताकि यह सुनिशिचित किया जा सके कि निर्देश पर समय के मुताबिक अमल किया गया है या नहीं।