ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मौसम अलर्ट: 24 घंटे तक नहीं रुकेगी मूसलाधार बारिश

देश मे मध्यप्रदेश के बड़े हिस्से में सोमवार से जारी बारिश का दौर अभी आगामी 24 घंटे नहीं थमेगा। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, नीमच, मंदसौर एवं राजगढ़ जिले एवं इंदौर संभाग में अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है। मध्यप्रदेश के शेष हिस्सों में कुछ स्थानो पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

जहां राजधानी भोपाल में सोमवार शाम से जारी बारिश का दौर आज भी जारी है। भोपाल में देर रात एक मकान की दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर एक महिला और उसकी 2 बच्चियों की मौत हो गयी। राजधानी में आज सुबह एक किशोर नाले में बह गया, जिसकी तलाश शुरू कर दी गई है। रातभर चली बारिश से निचली बस्तियों और सड़कों पर पानी भर गया है।

वहीं राजधानी से सटे रायसेन जिले में भी भारी बारिश के कारण एक युवक के नदी में बहने की खबर है। बारिश से रायसेन का कई अन्य स्थानों से सम्पर्क टूट गया है। रायसेन भोपाल मार्ग पर कई किलोमीटर लम्बा जाम लगने की खबर है। विभाग के मुताबिक दक्षिण पूर्व अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मानसून संबंधित गतिविधियों में अचानक तेज़ी आयी है। अभी कुछ दिन मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है।