ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

जमीन हस्तांतरित करने की प्रक्रिया में लाएं तेजी- मुख्यमंत्री

पूर्णिया की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंत्री ललन सिंह, मंत्री दिनेश चंद्र यादव, मंत्री विनोद कुमार, मंत्री कृष्ण कुमार ऋषिदेव, सांसद संतोष कुमार कुशवाहा, चारों जिलों के विधायक, जिप अध्यक्ष क्रांति सिंह, मेयर विभा कुमारी, अंजनी सिंह, पीके ठाकुर, प्रमंडल के चारों जिले के डीएम एवं एसपी के अलावा विधायक लेशी सिंह, बीमा भारती, विजय खेमका आदि

जमीन हस्तांतरित करने की प्रक्रिया में लाएं तेजी

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), पूर्णिया। भागलपुर की बैठक के बाद नीतीश कुमार पूर्णिया पहुंचे। यहां प्रमंडलीय सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने शीघ्र हवाई सेवा शुरू करने के लिए अधिकारियों को जमीन अधिग्रहण का निर्देश दिया। साथ ही मेडिकल कॉलेज के लिए भी जिला परिषद की जमीन को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा। मौके पर जनप्रतिनिधियों ने जिले की प्रमुख समस्याओं को रखा। सांसद संतोष कुशवाहा ने हवाई सेवा एवं मेडिकल कॉलेज का मुद्दा उठाया। इस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत अधिकारियों से स्थिति की जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज के लिए भी जमीन की व्यवस्था करने का निर्देश डीएम को दिया।

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में तेजी का निर्देश सामाजिक सुरक्षा पेंशन में आ रही समस्याओं पर पर कई विधायकों ने सीएम का ध्यान आकृष्ट किया। मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए शिविर लगाकर समस्याओं का निपटारा करने का निर्देश दिया। बाढ़ के दौरान फसल क्षति के मुआवजे का भी मामला बैठक में उठाया गया। उन्होंने मामले के शीघ्र निष्पादन का निर्देश दिया। सीएम ने सात निश्चय की योजनाओं की समीक्षा के अलावा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के कार्यान्वयन में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में खेतों से बालू हटाने के लिए भी किसानों को छूट देने की व्यवस्था करने को कहा।

लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष जान-बूझकर उपस्थित नहीं होने वाले अधिकारियों पर अनुशासनिक कार्रवाई करने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया। उन्होंने कहा कि लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के अंतर्गत शिकायतों का निष्पादन निर्धारित समय सीमा के अंदर हर सूरते हाल में होना चाहिए। जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए ब्लॉक और सब डिवीजन का दौरा करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसे पूरी तरह दुरुस्त करिये। इस काम मे कोताही बरतने वाले और अपनी जगह जान-बूझकर दूसरे अधिकारियों को लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष दूसरे व्यक्ति को भेजने वाले अधिकारियों को चिन्हित कर तत्काल कार्रवाई करें।