ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मोकामा के समीप मेमू ट्रेन में लगी आग, 4 डब्बे जले


नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA): इस समय एक बड़ी खबर आयी है मोकामा से. बताया गया है कि पूर्व मध्य रेल के मोकामा में मंगलवार देर रात एक बड़ा हादासा हुआ. पटना झाझा रेलखंड में मोकामा स्टेशन पर खाली खड़ी 63218 डाउन दानापुर-मोकामा मेमू पैसेंजर ट्रेन में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी भयानक हो गई कि ट्रेन की 4 बोगियां धू-धूकर जलने लगी. 

जानकारी के मुताबिक इस बड़ी घटना में किसी की भी हताहत होने की सूचना है. रेल अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि जिस वक्त यह घटना हुई ट्रेन में कोई मौजूद नहीं था. दरअसल पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी थी. ट्रेन शंटिंग में खड़ी थी. ट्रेन को आज गुरुवार की सुबह पटना जाना था.

घटना की सूचना रात 1:15 में तब रेलवे को लगी जब आग की लपटों ने मोकामा स्टेशन को घेर लिया. ऊंची-ऊंची लपटें देख कर स्टेशन पर मौजूद तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे. पहले तो किसी को समझ ही नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है. फिर अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड को कॉल किया. सूचना मिलने पर दमकल की कई गाड़ियां मौंके पर पहुंची और घंटों बाद आग पर काबू पाया गया.

जानकारी के अनुसार, आग 16 बोगियों वाली ट्रेन की बीच वाली बोगी में लगी थी और धीरे-धीरे यह 4 बोगियों तक फैल गई. रेलवे सूत्रों के मुताबिक ये आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है. यह भी कहा जा रहा है कि कुछ लोगों ने ठंड से बचने के लिए ट्रेन के अंदर अलाव जला रखा था, जिसके बाद आग लग गई. घटना के बाद स्थानीय रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. उधर सूत्रों की माने तो ये काम असामाजिक तत्वों का भी हो सकता है.