ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में महादलित परिवार हत्याकांड को लेकर निकला आक्रोश मार्च

राजेश कानोडिया, नवगछिया (भागलपुर)। पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत बिहपुर थाना क्षेत्र के झंडापूर गांव में हुए एक महादलित परिवार के तीन सदस्यों की सामूहिक हत्या एवं भागलपुर में एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार कांड को लेकर बिहार संत रविदास महासभा एवं बिहार फूले अंबेडकर युवा मंच के नेतृत्व में सोमवार को नवगछिया में एक आक्रोश मार्च निकाला गया। जो नवगछिया स्थिति जीबी कॉलेज परिसर से प्रारंभ होकर स्टेशन रोड, वैशाली चौक, मेन रोड, महाराज जी चौक, पोस्ट ऑफिस रोड, गोशाला रोड़, मुकंदपुर चौक के रास्ते एनएच 31 होते हुए नवगछिया अनुमंडल मुख्यालय पहुंचा।

इसका आक्रोश मार्च में सोशलिस्ट पार्टी और नया मंच के सदस्य भी शामिल थे। अनुमंडल मुख्यालय पहुंचकर यह आक्रोश मार्च एक जनसभा में बदल गया। जिसका संचालन तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रोफ़ेसर विलक्षण रविदास ने किया। जिसे सोशलिस्ट पार्टी के गौतम कुमार प्रीतम, अजय रविदास, रंजीत मंडल तथा न्याय मंच के रिंकू जी एवं रामानंद पासवान इत्यादि लोगों ने भी संबोधित किया। इसी क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया को एक 5 सूत्री मांग पत्र भी सौंपा गया।

इस आक्रोश मार्च में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं एवं युवा लोग शामिल थे। जिनके हाथों में कई तरह की तक्तियां तक लिखी थी। इस आक्रोश मार्च के दौरान कई तरह के नारे भी लगाए जा रहे थे। जिनमें झंडापूर हत्या कांड नहीं सहेंगे, इस कांड की सीबीआई जांच करो, नितीश कुमार हाय हाय, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद, जिला प्रशासन होश में आओ, बहन बिंदी के जान की रक्षा करो इत्यादि नारे लगाए जा रहे थे।

अनुमंडल मुख्यालय में आयोजित इस जनसभा के दौरान दलितों पर हुए अन्य कई मामलों की भी चर्चा की गई। इसके साथ ही क्षेत्रीय विधायक और जिला पदाधिकारी के अबतक घटनास्थल पर नहीं पहुंचने के मामले को भी उठाया गया। मौकेपर ही बिहार संत रविदास महासभा, बिहार फुले अम्बेडकर युवा मंच, सोशलिस्ट युवजन सभा, न्यायमंच इत्यादि संगठनों द्वारा 8 दिसंबर को भागलपुर स्थित डीएम कार्यालय के समक्ष महाधरना देने की घोषणा भी की गई।