ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया पुलिस जिला AIRA कमिटी का हुआ गठन

25 Nov को पूर्णिया में होगा पत्रकार महासम्मेलन

राजेश कानोडिया, नवगछिया : पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत तेतरी जीरोमाइल के निकट स्थित फूड प्लाजा रेस्टोरेंट में बुधवार को नवगछिया पुलिस जिला AIRA (ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन) कमिटी का गठन किया गया. जिसकी अध्यक्षता भागलपुर जिला AIRA अध्यक्ष राजेश कुमार भारती ने की. इस बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में AIRA के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सुमन मिश्रा भी उपस्थित थे.

बैठक में सर्वसम्मति से अध्यक्ष विपिन कुमार ठाकुर, उपाध्यक्ष राशिद आलम, सचिव कुमार स्मृति ठाकुर, संयुक्त सचिव राजेश कानोडिया व संगठन प्रवक्ता राकेश कुमार रोशन तथा संरक्षक संतोष कुमार को बनाया गया. वहीं इस बैठक में परमानंद कुमार प्रवीण, सत्येंद्र कुमार सत्यम, कुमार स्मृति ठाकुर, राजेश कानोडिया, राजेश कुमार भारती, गुड्डू सिंह, मणिकांत रमन, शैलेश पुरारी, ललन राय, रौशन रंजन, अंजनी कुमार, कन्हैया कुमार झा, बालमुकुंद कुमार, विनय कुमार, राकेश कुमार रोशन, कृष्णा कुमार, राशिद आलम उपस्थित थे.

बैठक में सर्वप्रथम बिहपुर प्रखंड के दिवंगत पत्रकार सुनील झा (दैनिक भास्कर) को खड़े हो कर दो मिनट की मौन श्रद्धांजलि अर्पित की गई. तत्पश्चात इस बैठक में पत्रकार हित में कई बिंदुओं पर चर्चा हुई. प्रदेश अध्यक्ष सुमन मिश्रा ने पत्रकार सुरक्षा कानून पर मुख्य रुप से जोर देते हुए सरकार से इसे लागू कराने हेतु चर्चा किया.

उन्होंने कहा कि पत्रकार इस देश की बुराइयों सहित कई अच्छाइयों को सबके सामने लाते हुए लोगों को जागरुक करता है. परंतु इसके बदले में पत्रकार को कोई सुरक्षा नहीं मिलती है. वही इस बैठक में पत्रकार बंधुओं के ऊपर हो रहे अन्याय, झूठे मुकदमे पर भी चर्चा हुई. इस पर सभी पत्रकारों ने निर्णय लिया कि पत्रकारों के ऊपर किए जा रहे झूठे मुकदमों को उच्चाधिकारियों सहित मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाते हुए मामले की जांच हेतु ज्ञापन दिया जाएगा.

वहीं 25 नवंबर को पूर्णिया में होने जा रहे बिहार के दिवंगत पत्रकारों के परिजनों के सम्मान हेतु महासम्मेलन की भी चर्चा हुई. बताते चलें कि बिहार में यह पहला कार्यक्रम होने जा रहा है जिसमें दिवंगत पत्रकार के परिजनों को मंच पर बुलाकर सम्मानित किया जाएगा. पत्रकार महासम्मेलन में AIRA की उपलब्धि व बिहार में दिवंगत पत्रकार के संस्मरण में एक स्मारिका का भी विमोचन होगा।