ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बाढ़ के दौरान बेहतर भूमिका निभाने वाले होंगे सम्मानित- एसडीओ


नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर) : भागलपुर जिला के नवगछिया अनुमंडल में बाढ़ के समय बचाव कार्य में बेहतर भूमिका निभाने वाले जनप्रतिनिधि और सरकारी सेवक को
जिला प्रशासन सम्मानित करेगा। नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश ने अपने कार्यालय में गुरुवार को आयोजित बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी।
एसडीओ डॉ. आदित्य प्रकाश ने सभी सभी बीडीओ सीओ को पंचायत स्तर पर बाढ़ अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश देते हुए पंचायतों के मुखिया और जनप्रतिनिधि से इसमें सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि तटबंधों की सुरक्षा के लिए जगह जगह पर होमगार्ड को तैनात किया जाएगा। इस्माइलपुर थाना क्षेत्र में स्पर संख्या एक से लेकर तीन और गोपालपुर थाना क्षेत्र में तीन से लेकर स्पर संख्या नौ आता है। बिहपुर, नारायणपुर, खरीक आदि क्षेत्रों में भी कई तटबंध हैं। सभी तटबंधों की सुरक्षा व निगरानी के लिए प्रत्येक डेढ़ किमी पर एक-एक होमगार्ड को तैनात किया जाएगा। समय-समय पर जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता तटबंधों का जायजा लेंगे। संवेदनशील तटबंधों की सुरक्षा के लिए वहां कटावरोधी कार्य की सामग्री स्टॉक की जाएगी। बाढ़ नियंत्रण के कार्यो में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जीरो टॉलरेंस पर कार्य किया जाएगा। क्षेत्रिय पर्यवेक्षक बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों की पल-पल जानकारी देंगे। 

एसडीओ ने कहा कि रंगरा चौक प्रखंड में कलबलिया धार, मटराहा बांध, ब्रहेत्तर बांध की मरम्मत का काम चल रहा है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। गंगा प्रसाद जमींदारी बांध की मरम्मत का काम पूरा हो चुका है।