ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर: तिलकामांझी चौक पर ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों सावधान, घर पहुंचेगा चालान


भागलपुर। स्मार्ट सिटी का दर्जा भागलपुर को मिलने के बाद अब भागलपुर पूरी तरह से स्मार्ट बनने की राह पर चल पड़ा है. जिसके तहत तिलकामांझी चौक पर वाहन चालकों को ट्रैफिक सिगनल का उल्लंघन करना महंगा पड़ेगा. ट्रैफिक उल्लंघन करने वालों की पहचान के लिए चौक पर सीसीटीवी कैमरे लग गये हैं.

नयी व्यवस्था के तहत सीसीटीवी कैमरे से वाहन चालक की पहचान होगी. चौक पर खड़ा ट्रैफिक पुलिस तत्काल संबंधित वाहन चालक को नहीं रोकेगा, मगर उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू हो जायेगी. सीसीटीवी कंट्रोल रूम में बैठा व्यक्ति संबंधित वाहन का नंबर (फुटेज के साथ) रिकार्ड कर लेगा. जिसे जिला परिवहन विभाग को यह नंबर भेजा जायेगा, जहां वाहन मालिक के घर का पता का ब्योरा निकलेगा. डीटीओ ऑफिस से वाहन मालिक के घर पर चालान भेजा जायेगा. निर्धारित समय के अंदर चालान नहीं भरे तो पुलिस की मदद से घर से वाहन जब्त हो जायेगा.

स्मार्ट सिटी कंपनी के अध्यक्ष सह प्रमंडलीय आयुक्त अजय कुमार चौधरी ने कहा कि तिलकामांझी चौक पर सख्ती से ट्रैफिक सिगनल से ट्रैफिक नियंत्रण करने का निर्देश दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस व डीटीओ को संयुक्त कार्रवाई कर वहां पर ट्रैफिक सिगनल का पालन करवाना है. एसएसपी को कार्रवाई करने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि ट्रैफिक सिगनल अन्य चौराहे पर भी धीरे-धीरे लगेंगे. स्मार्ट सिटी के तहत होनेवाले काम में शहरवासियों की भूमिका अहम है. चौक पर सीसीटीवी का कंट्रोल रूम एसएसपी आवास के गोपनीय के पास बनाया गया है.