ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर: साइबर ठगी में एसएम कॉलेज की छात्रा गिरफ्तार


भागलपुर। बरारी और देवघर पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर साइबर क्राइम के आरोप में बरारी में एक किराए के मकान से एसएम कॉलेज में तृतीय वर्षीय छात्रा कल्पना कुमारी को गिरफ्तार किया है। कल्पना पर आरोप है कि देवघर में एटीएम से हुई ठगी का पैसा छात्रा के अकाउंट में ट्रांसफर हुआ है और उसी खाते से कई बार ठगी के रुपये का लेनदेन हुआ है। छात्रा बेगूसराय के राजापुर की रहने वाली है।

क्या है मामला
दरअसल बांका जिला के शंभूगंज निवासी सेवानिवृत्त सीआइएसएफ सब इंस्पेक्टर 12 जून को देवघर में अपने एसबीआइ खाते में ग्रीन चैनल के जरिए एटीएम से पैसा जमा करने गये थे। तभी एक लड़का आया और कहा कि आपको दिक्कत हो रही है तो मैं पैसा जमा कर देता हूं। उन्होंने अपना एटीएम उस लड़के को दे दिया। लड़के ने धोखे से उसका एटीएम बदल लिया। उसके बाद उनके खाते से कई किश्तों में नौ लाख 60 हजार रुपये निकल गए। उन्होंने इस मामले की प्राथमिकी देवघर सदर थाने में दर्ज कराया था। इसी मामले के जांच के क्रम में भागलपुर में छात्रा के खाते का पता चला।

पुलिस के मुताबिक ठगी करने वाले युवक के चेहरे की पहचान हो गई है। पुलिस ने छात्रा के मोबाइल व्हाट्सएप प्रोफाइल में एक लड़के की फोटो मिली है। वह फोटो ठगी करने वाले युवक से मेल खा रहा है। हालांकि पुलिस अभी बरारी थाने में ही उससे पूछताछ कर रही है। मगर देवघर पुलिस उसे अपने साथ ले जा सकती है। छात्रा बरारी में ही सेवानिवृत्त सर्वे पदाधिकारी योगेन्द्र साह के यहां पिछले तीन वर्षो से एक हजार रुपये किराया देकर रहती है।

छात्रा ने ठगों से संबंध को नकारते हुए कहा कि कुछ दिन पहले उसके खाते में कुछ मोटी राशि आयी। मगर पांच मिनट के अंदर उसकी निकासी भी हो गयी। जब कुछ दोस्तों को इसकी जानकारी दी तो उन लोगों ने कहा कि तकनीकी खराबी की वजह से ऐसा होता है। इसलिए उसने कुछ आगे नहीं किया। हालांकि छात्रा को थाने लाने के बाद वह सोनू नाम के लड़के से लगातार बात कर रही थी। वहीं छात्रा ने अपनी सफाई के लिए कई लोगों की पुलिस से बात कराई। देवघर पुलिस का कहना है कि छात्रा के खिलाफ सारे सबूत हैं।