ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

तिलकामांझी चौक पर नहीं लगेगा अॉटो,सोमवार से हटाया जाएगा अतिक्रमण 


ई-रिक्शा को चौक से हटा कुछ दूरी पर खड़ा करने का निर्देश
लगने लगा स्थायी लोहे का डिवाइडर
सोमवार से ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने पर लगेगा जुर्माना
बिना कोडिंग के चल रहे 40 ऑटो जब्त
चारों सिगनल प्वाइंट पर लगा कैमरा, चौराहों पर खड़ी ऑटो जब्त होगी

भागलपुर। तिलकामांझी चौक के चारों कोने पर लगे आॅटोमेटिक ट्रैफिक सिगनल के नियम को दूसरे दिन शनिवार से लोगों नेे मानना शुरू कर दिया है. खुद लोग रेड लाइट जलने पर जेब्रा क्रासिंग पर अपनी गाड़ियां खड़ी कर रहे थे. जो नहीं जान रहे थे और बाहर से अपनी गाड़ी लेकर आये थे उन्हें ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने बताया. सिगनल लगने से अब गाड़ियां रेड लाइट जलने से रूक रही हैं, जिससे गाड़ियोंं का लंबी कतार लग रही है. चौक के आसपास और सड़क किनारे अतिक्रमण से इस निगम को पालन करने में परेशानी हो रही है. चौक-चौराहों के किनारे अतिक्रमण काे सोमवार से हटाया जायेगा, ताकि इस नियम को और कारगर बनाया जा सके. यह जानकारी ट्रैफिक प्रभारी रंजन कुमार ने दी.

शनिवार को चारोंं ट्रैफिक सिगनल के पास ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात थे. यातायात प्रभारी रंजन कुमार सहित ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने चौक पर लगाये जा रहे ई-रिक्शा को चौक से हटा सरकारी परिसदन से कुछ आगे सड़क किनारे खड़ी करनेे को कहा. चौक पर गाड़ी के रूकने से जाम की स्थिति बनी रहती है.

बिना कोडिंग वाली 40 ऑटो जब्त: शनिवार को यातायात पुलिस ने अभियान चला कर बिना कोडिंग के चल रहे 40 ऑटो को जब्त किया. चौक पर और सड़क किनारे लगनेवाले ऑटो को जब्त किया जायेगा. सोमवार को अतिक्रमण और बिना कोडिंग के सड़क पर चल रहे ऑटो को जब्त करने की कार्रवाई की जायेगी.

लगा कैमरा व स्थायी डिवाइडर : शनिवार को इस व्यवस्था से चारों कोने पर लगे ऑटोमेटिक ट्रैफिक सिगनल पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया. सिंग्नल के चारों सड़क के बीच में स्थायी डिवाइडर लगना शुरू हो गया है. नगर आयुक्त ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत शहर में 350 सीसीटीवी लगेंगे. इसके लिए टेंडर खुल गया है.