ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

डीआइजी विकास वैभव ने थानेदारों से पूछा, काम करना है या निलंबित होना है


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर। डीआइजी विकास वैभव ने सोमवार को शहर के सभी थानेदारों, इंस्पेक्टर और डीएसपी के साथ अपने कार्यालय में बैठक की। इसमें उन्होंने सभी थानेदारों को दो टूक कहते हुए चेताया है कि यदि आप लोग सही काम करेंगे तो ठीक, अन्यथा आप पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए आप तैयार रहें। इतनी कार्रवाईयों के बाद भी आपकी लगातार शिकायतें आ रही है। उन्होंने थानेदारों को कहा है कि वे अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं। अभी संभलने का मौका दिया जा रहा है।

थानेदारों को लगायी फटकार

थानेदारों को कड़ी फटकार लगाते हुए डीआइजी ने कहा कि पदभार ग्रहण करने के साथ ही उन्होंने पत्र जारी किया। जिसमे पाच बिंदुओं पर काम करने का निर्देश दिया गया था। उन्होंने कहा कि थानेदारों को जनहित के कार्य में दो कदम बढ़ कर पहल करनी चाहिए। डीआईजी ने कहा कि थानेदार और थाने के अफसर निष्पक्ष होकर काम करें। किसी से प्रभावित होकर या लापरवाहीपूर्वक काम करने की शिकायत मिलेगी तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी पीड़ित को यदि वरीय अधिकारी आपके पास भेजते हैं तो उसपर संज्ञान लेकर तुरंत बात सुनिए।

पिड़ित को न्याय दिलाने के लिए रहें प्रतिबद्ध

डीआइजी ने कहा कि हो सकता है कि कई मामलों में लोग झूठ बोलकर मामला दर्ज कराने आए। मगर इस परिस्थिति में भी घटना की सच्चाई पता करके रिपोर्ट तैयार कीजिए ताकि झूठे लोगों को बोलने को किसी तरह का मौका नहीं मिले। उन्होंने कहा कि आपको पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। उन्होंने डीएसपी को भी थाने की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। बैठक शुरू होने से पहले डीआईजी ने जिले के थानेदार और इंस्पेक्टर का परिचय लिया।

थानों में बढ़ेगी तो कोर्ट में घटेगी केस की संख्या

उन्होंने कहा कि लोग कोर्ट में नालिसी की संख्या में काफी कमी आयी होगी। जब थाने में पीड़ित को इंसाफ नहीं मिलता है तब वे न्यायालय की शरण में जाते हैं। थानेदारों ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि सभी थाने में दो-तीन गुना केस बढ़ गया है। इस पर उन्होंने कहा कि जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा। डीआईजी ने कहा कि मंगलवार को नवगछिया और बुधवार को बाका में थानेदारों के साथ बैठक की जाएगी। बैठक में सिटी डीसपी शहरयार अख्तर, डीएसपी विधि व्यवस्था राजेश सिंह प्रभाकर और डीएसपी कहलगाव रामानंद कौशल के अलावा इंस्पेक्टर व थानेदार उपस्थित थे।