ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

हाटे बाजारे एक्सप्रेस का रूट बदलना लगभग तय

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया/सहरसा। कोसी और सीमांचल के रेलयात्रियों के लिए ये बड़ी खुशखबरी है कि हाटे बाजार एक्सप्रेस अब सप्ताह में तीन दिन पूर्णिया स्टेशन होकर चल सकती है। समस्तीपुर मंडल ने इस आशय का प्रस्ताव हाजीपुर रेल मुख्यालय को भेजा है।

समस्तीपुर मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार के अनुसार प्रस्ताव पर मुख्यालय और रेलवे बोर्ड की मुहर लगने के बाद ट्रेन सप्ताह में तीन दिन पूर्णिया और चार दिन मानसी, नवगछिया होकर सियालदह जायेगी। पूर्णिया होकर ट्रेन गुजरी तो मधेपुरा, बनमनखी, जानकीनगर, बिहारीगंज के यात्रियों को राहत मिलेगी। उन्हें ट्रेन पकड़ने को कटिहार या सहरसा जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। फिलहाल हाट-बाजारे एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन मानसी, नवगछिया, कटिहार होकर सियालदह जाती है।

क्या है वजह:

पूर्णिया होकर हाटे-बाजारे एक्सप्रेस चलने से यात्रियों को 55 मिनट समय की बचत होगी। मानसी में इंजन बदलने में लगने वाले 20 मिनट और दूरी 23 किलोमीटर कम होने पर ट्रेनों का परिचालन समय करीब आधा घंटा बचेगा। दूरी कम होने से सामान्य बोगी का 10 और स्लीपर का 30 रुपये तक किराया कम हो जायेगा। सूत्रों की मानें तो सप्ताह में तीन दिन पूर्णिया और चार दिन मानसी होकर इस ट्रेन का चलना तय है। बस आधिकारिक घोषणा बाकी है। सहरसा से मानसी होकर कटिहार के रास्ते सियालदह की रेलमार्ग दूरी 589 किमी है।