ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले का उद्घाटन आज

नवबिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले का आज विधिवत उद्घाटन भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में बोल बम के जयकारे के साथ किया जाएगा। दिन के 3:00 बजे सुल्तानगंज स्थित सीढ़ी घाट पर इस श्रावणी मेले का उद्घाटन बिहार सरकार के राजस्व मंत्री डॉक्टर मदन मोहन झा करेंगे। इस मौके पर कई मंत्री, विधायक इत्यादि लोगों की मौजूदगी होगी। समारोह की अध्यक्षता सुल्तानगंज के विधायक सुबोध राय करेंगे।
जानकारी के अनुसार इस वर्ष पंडो को नगर परिषद में अपना निबंधन कराना होगा। गैर निबंधित पदों को पूजा कराने की अनुमति नहीं होगी। पहली बार पंडो के चरित्र सत्यापन का निर्णय भी लिया गया है। साथ ही मंत्र नहीं जानने वाले पंडों को फर्जी घोषित किया जाएगा। इसके साथ ही मेला क्षेत्र में भीख मांगने पर भी पाबंदी होगी। मेले के दौरान कांवरियों के वेश में एक सौ जवान भी तैनात किए जाएंगे। मेला परिसर एवम कांवरिया मार्ग में बासी भोजन एवं निर्धारित रेट से अधिक कीमत लेने पर दुकान बंद कराने की चेतावनी दी है। मेले में हिंदी के अलावा बांग्ला, भोजपुरी, असमिया, भूटानी और नेपाली में भी उद्घोषणा की जाएगी।

*मेला स्पेशल ट्रेन*

गोरखपुर से चलकर भागलपुर और बाका के रास्ते देवघर को जाने वाली श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन 20 जुलाई को भागलपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन सुबह 10:15 पर भागलपुर पहुंचेगी जो 12:40 पर दिन में बांका पहुंचेगी। भागलपुर के चीफ यार्ड मास्टर डीसी झा के अनुसार यह स्पेशल ट्रेन देवघर से वाया जसीडीह और क्यूल वापस गोरखपुर चली जाएगी।