ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

कार्यपालक अभियंता को किया गया फ्लड फाइटिंग से मुक्त

भागलपुर सिंचाई प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को दिया कोसी का प्रभार 

दो कार्यपालक दो कनीय व सहायक अभियंता प्रतिनियुक्त

नवबिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया ( भागलपुर)।बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल नवगछिया के कैंप कार्यालय में मौजूद अधीक्षण अभियंता ई राजू सिन्हा ने बताया कि बाढ़ संघर्षात्मक बल के अध्यक्ष व विशेषज्ञ उमाशंकर सिंह व प्रकाश चंद्र की सलाह और मुख्य अभियंता सियाराम पासवान के निर्देश पर कोसी के कटाव से हुए नुकसान की भरपाई करने का काम कराया जा रहा है. नवगछिया बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अवधेश झा को फ्लड फाइटिंग के काम से मुक्त कर दिया गया है. उनकी जगह भागलपुर सिंचाई प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मो शाकिर अंसारी को सहौड़ा-मदरौनी में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. दो कनीय अभियंताओं की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है.  मुख्य अभियंता सियाराम पासवान ने तीन पालियों मे फ्लड फाईिटग कार्य कराने के लिए सिंचाई प्रमंडल बौंसी के कार्यपालक अभियंता ई उमेश कुमार व ई अजीत कुमार की प्रतिनियुक्ति की है. 

कटाव देख विचलित हो रहा मन : एमएलसी

जदयू के विधान पार्षद संजीव सिंह ने मदरौनी स्थित अपने आवास पर प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत में कहा कि कटाव की स्थिति भयावह हो गयी है. यह देख मेरा मन विचलित हो जाता है. इसलिए आज दिन भर घर पर रहने के बावजूद यहां हो रहे कटाव को देखने की हिम्मत नहीं जुटा पाया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मदरौनी आगमन पर मैनें कोसी में हो रहे कटाव की ओर उनका ध्यान दिलाया था.

सीएम की पहल पर 25 करोड़ रुपये से मदरौनी सहौड़ा मे कटाव रोकने की योजना की स्वीकृति दी गयी थी. उसी राशि से इस वर्ष भी बोल्डर पिचिंग कार्य कराया गया.  श्री सिंह ने कहा कि सोमवार को वह पटना जायेंगे जहां जल संसाधन मंत्री से मिलेंगे और उनसे यहां हाे रहे कटाव से बचाव के लिए पहल करने का आग्रह करेंगे.