ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में संपन्न हुई कस्तूरबा की उमंग प्रतियोगिता


इस बार पहला मौका था जब गणतंत्र दिवस के मौके पर नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा
अनुमंडल की सभी सातों कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं के बीच सामूहिक रूप से खेलकूद प्रतियोगिता के तहत उमंग प्रतियोगिता आयोजित करायी गयी। इंटर स्तरीय विद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम का उदघाटन स्वयं अनुमंडल पदाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने ही दीप प्रज्वलित कर किया। जिसमें सुई धागा रेस, जलेबी रेस, कुर्सी रेस के अलावा पेंटिंग, कबड्डी एवं निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गयी।
इस दौरान सुई धागा रेस में गीता कुमारी ने प्रथम और गुड़िया कुमारी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं जलेबी रेस में नीशू कुमारी ने प्रथम और मनीषा कुमारी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जबकि कुर्सी रेस में अंशु कुमारी प्रथम और ख़ुशी कुमारी ने द्वितीय स्थान पाया। इसके अलावा पेंटिंग प्रथम प्रतियोगिता में सिवानी और सावित्री ने तथा द्वितीय में पूजा और अनुराधा ने पुरस्कार जीता।


कबड्डी प्रतियोगिता में नारायणपुर की टीम विजेता तथा खरीक की टीम उपविजेता रही। इसी मौके पर नशा मुक्ति एवं नारी शिक्षा पर आधारित निबंध प्रतियोगिता स्थान क्रान्ति कुमारी ने तो खुशबू कुमारी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं सभी विजेता छात्राओं को अनुमंडल पदाधिकारी ने पुरस्कृत भी किया। इस कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नवगछिया दिनेश कुमार, बीडीओ रंगरा राकेश कुमार ठाकुर, बीडीओ बिहपुर छाया कुमारी, बीईओ खरीक अशोक कुमार, बीईओ गोपालपुर कुमारी रीता मिश्रा, बीईओ रंगरा कपिलदेव राम के अलावा शिक्षक ज्ञान चंद्र ज्ञानी, मुकेश कुमार, इंटर स्तरीय विद्यालय के प्राचार्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह इत्यादि ने प्रमुख भूमिका निभायी।