ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया : पोस्ट मार्टम के लिये नवगछिया से भागलपुर तक भटकती रही लाश


नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल लायी गयी एक महिला की लाश के पोस्ट मार्टम के लिये नवगछिया से भागलपुर और फिर भागलपुर से नवगछिया तक भटकने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यह लाश नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत खरीक थाना क्षेत्र के नरकटिया गाँव निवासी बिहारी शर्मा उर्फ शैलेश शर्मा की पत्नी गुड़िया देवी की थी। जिसकी हत्या 17 सितम्बर क्कों उसके ही घर में दहेज के तहत मोटर साइकिल की मांग को लेकर की गयी थी।
इस मामले में मृतिका के पिता खगड़िया जिला के पसराहा थाना क्षेत्र के कोयला गाँव निवासी लड्डू लाल शर्मा द्वारा खरीक थाना में अपने दामाद बिहारी शर्मा उर्फ शैलेश शर्मा, मृतिका बेटी के ससुर मिथिलेश शर्मा, सास सुचिता देवी और देवर उज्जवल शर्मा के खिलाफ 18 सितम्बर को मामला दर्ज कराया था। जिसके तहत खरीक पुलिस ने गुड़िया देवी लाश को बरामद कर पोस्ट मार्टम के लिये अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेजा था। लेकिन यहाँ मौजूद चिकित्सक ने अस्पताल उपाधीक्षक से इस लाश को पोस्ट मार्टम के लिए भागलपुर स्थित जेएलएनएमसीएच रेफर करवा दिया था। जहां लेजाने पर उसे नवलक्खा स्थित अस्पताल ले जाने को कहा गया। जहा जाने पर बताया गया कि इस लाश का पोस्ट मार्टम नवगछिया में ही होगा। इसलिए इस लाश को पुनः नवगछिया वापस ले जाइये। लाचार मृतिका के माता पिता एवं अन्य परिजन दिन भर परेशान होकर रात को पुनः नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे। जिसका दूसरे दिन किसी तरह से दोपहर में पोस्ट मार्टम नवगछिया में कराया जा सका। तब तक लाश भी दुर्गंध करने लगी थी।
इस दहेज हत्या के मामले को खरीक पुलिस ने भारतीय दंड प्रक्रिया की धारा 498 (ए), 328, 304 (बी) तथा 34 के तहत कांड संख्या 155/14 दर्ज कर अनुसंधान कर्ता एम प्पासवान को बनाया है।