ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार: बीजेपी-जेडीयू विधायकों में हाथापाई


बीजेपी और जेडीयू के रिश्तों में तल्खी इसकदर बढ़ गई है कि मामला अब हाथापाई तक पहुंच गया है। ये सब कुछ बिहार विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान हुआ।

सारा हंगामा उस समय भड़का जब बिहार विधान परिषद में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय और जेडीयू के विधान पार्षद संजय सिंह के बीच हाथापाई शुरू हो गयी।

पहले टोका-टोकी, गाली-गलौच से शुरू हुआ ये विवाद आगे हाथापाई तक कब पहुंच गया किसी को समझ ही नहीं आया। पूरा घटनाक्रम नेता प्रतिपक्ष सुशील कुमार मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राबड़ी देवी के सामने हुआ।
हंगामे की शुरूआत प्रश्नकाल के दौरान हुई। जब बीजेपी के पार्षद बैद्यनाथ प्रसाद ने पिछड़े और अत्यंत पिछड़े वर्ग को मिलने वाली छात्रवृत्ति पर सवाल पूछा था।

उन्होंने सवाल उठाए कि बीजेपी जब सरकार में थी तो इस मद में एक लाख रुपये आवंटित थे जिसे बाद में 75 हजार और अब महज 15 हजार कर दिया गया है। इससे इस वर्ग के छात्र को 10वीं के बाद तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने में दिक्कत हो रही है।

इस प्रश्न का जवाब प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी दे रहे थे। चौधरी के जवाब देने के ही दौरान सुशील कुमार मोदी उठे और कहा कि विभागीय मंत्री बीमा भारती सदन में अनुपस्थित क्यों हैं।

मोदी यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि जो मंत्री शपथ-पत्र ठीक से पढ़ नहीं पाए, उन्हें सदन में सरकार की ओर से उत्तर देने से बचाया जा रहा है। इसके बाद जेडीयू के विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष गलत भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।