ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

अब बीजेपी सांसदों ने कहा, 'रेल किराया बढ़ोतरी वापस लो'

रेल किराए में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार उस समय दबाव में आ गई
जब उसकी ही पार्टी के सांसदों ने मुंबई की लोकल ट्रेनों का किराया घटाने की मांग की। बीजेपी और शिवसेना के 10 सांसदों ने सोमवार को रेल मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात के दौरान यह मांग रखी।

बीजेपी सांसद किरीट सौमैया ने कहा कि गौड़ा ने उन्हें इस मामले में एक सकारात्मक निर्णय लेने का भरोसा दिलाया और कहा कि अगले कुछ दिनों में इस बारे में घोषणा की जाएगी। रेल कीमतों में हालिया बढ़ोतरी से मुंबई की लोकल ट्रेनों के मासिक पास की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई है। भारत की व्यावसायिक राजधानी मुंबई में लोकल ट्रेन से सबसे ज्यादा यात्री सफर करते हैं और यह महाराष्ट्र की राजधानी की लाइफलाइन मानी जाती है।

सासंदों ने कहा कि उनके क्षेत्र के लोग मासिक किरायों में होने वाली इस बढ़ोतरी से खासे परेशान हैं और रेल मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी इस बात को माना कि कुछ मामलों में 150 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी सही नहीं है। बीजेपी के एक अन्य सांसद कपिल पाटिल ने कहा,'रेल मंत्री ने कहा है कि जल्द ही रेलवे बोर्ड के अधिकारियों की बैठक होगी और राहत की घोषणा की जाएगी।

महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी-शिवसेना गठबंधन कतई नहीं चाहती कि रेल किराए में बढ़ोतरी का उनकी जीत की संभावनाओ पर प्रतिकूल असर पड़े। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सार्वजनिक तौर पर रेल किराए में बढ़ोतरी की आलोचना करते हुए इसे वापस लिए जाने की मांग की थी।

सौमैया ने कहा कि सदानंद गौड़ा ने उन्हें इस बात का भी आश्वशन दिया कि लोकल ट्रेनों के यात्रियों को और सुविधाएं प्रदान की जाएंगी और इन ट्रेनों में सुरक्षा भी बढ़ाई जाएगी।