ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

रेडिएशन से कैंसर: महिलाओं ने काटे मोबाइल टावरों के बिजली कनेक्शन



जयपुर में मोबाइल टावर रेडिएशन का विरोध कर रही जनता का रविवार २० मई को सब्र टूट गया। शहर में दो अलग-अलग जगहों पर महिलाओं ने मिलकर टावर के कनेक्शन काट दिए। विद्याधर नगर सेक्टर-3 में प्लॉट नंबर 257/9 पर लगे मोबाइल टावर के विरोध में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। इसी प्लाट में निवास कर रही सावित्री देवी ने लोगों के आक्रोश और कॉलोनी में बीमार लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए खुद के घर पर लगे मोबाइल टावर के बिजली के कनेक्शन काट दिए। स्थानीय दिनेश कांवट ने बताया कि कंपनी के लोगों को टावर हटाने के लिए कई बार लिखा जा चुका था, पर कोई कार्रवाई नहीं होने से कॉलोनी वालों ने प्रदर्शन करने की ठानी।

टावर हटाने के आवेदन पर नहीं हुई थी कार्रवाई

इसी तरह मालवीय नगर, श्याम विहार कॉलोनी के लोगों ने प्लॉट नंबर 45 पर लगे टावर के विरोध में प्रदर्शन किया। उसी दौरान कॉलोनी की महिलाओं ने टावर के बिजली के कनेक्शन काट दिए। प्लाट मालिक के अनुसार टावर हटाने के लिए कई महीनों पूर्व आवेदन किया था, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। यही वजह रही कि जिस समय टावर के कनेक्शन काटे जा रहे थे, तब प्लॉट मालिक ने विरोध नहीं किया। दूसरी तरफ, विद्याधर नगर सेक्टर-6 के कल्याण कुंज में टावर हटाने की मांग पर कॉलोनी की विकास समिति की तरफ से विद्याधर थाने में ज्ञापन दिया। शांति नगर विकास समिति की ओर से शांति नगर रोड नंबर 2 पर मोबाइल टावर हटाने की मांग पर प्रदर्शन किया .

पहले भी काटे कनेक्शन

12 मई : मालवीय नगर इंडस्ट्रियल एरिया में कैंसर पीड़ित महेंद्र ओबेरॉय ने खुद की फार्मा फैक्ट्री पर लगे तीन टावरों के कनेक्शन काटे।

13 मई : आदिनाथ मार्ग में कासलीवाल परिवार के विरोध को देखते हुए नगर निगम ने उनके पड़ोसी के यहां लगे मोबाइल टावर के कनेक्शन काटे।

17 मई : को देवनगर में एक महिला ने खुद के घर पर लगे टावर का कनेक्शन काटा। इसके बाद कंपनी ने यह टावर ही बंद कर दिया और संसाधन हटा लिए।