धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 4 जुलाई 2017

श्रावणी मेला से पहले सुल्तानगंज में बम विस्फोट, दो घायल 


सुल्तानगंज (भागलपुर)। श्रावणी मेला शुरू होने से ठीक पहले स्थानीय जहाजघाट शौचालय के समीप हुए बम विस्फोट से पूरा इलाका दहल गया। इस घटना में शौचालय एवं झाड़ी की सफाई में लगे दो मजदूर घायल हो गये। दोनों को लोगों ने उठाकर रेफरल अस्पताल लाया। वहां एक मजदूर का प्राथमिक उपचार किये जाने के बाद मायागंज अस्प्ताल रेफर कर दिया गया। वहीं दूसरा मजदूर भी मायागंज अस्पताल चला गया।

दोनों मजदूर अपने परिवार के साथ प्रखंड परिसर में रहकर नगर परिषद में सफाई कार्य कराने वाले एनजीओ के अधीन काम करता था। घायल ने बताया कि हमलोग छह मजदूर शौचालय सफाई का कार्य कर रहे थे। शौचालय के पास झाड़ी की सफाई के दौरान जैसे ही कुदाल चलाया कि बम फट गया। आवाज इतनी जोरदार थी कि पूर इलाका थर्रा गया। सफाई कर रहे सोनू गंभीर रूप से घायल होकर गिर गया, जबकि सुनिल को आंख एवं पैर के समीप बम का हल्का झटका लगा। सफाई कार्य में घायल दोनों मजदूर के साथ पप्पू, फुदो, राजेश एवं दीपक था।

घटना की सूचना पर पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर यह बम कहां से आया। रखनेवाला कौन है और झाड़ी में छुपाकर रखने का मकसद क्या था। अभी सामने श्रावणी मेला है। यह शौचालय ऐसी जगह पर है, जहां कांवरियों की भीड़ लगती है। यह शौचालय थाना से जहाज घाट जाने वाले बायपास रोड में जहाज घाट चौक के समीप है। घटनास्थल के समीप नाला और मशानी काली मंदिर है, जहां नशेड़ी एवं बदमाशों की बैठकी होती है।

तीन साल के लिए शौचालय का हुआ है डाक
नगर परिषद सूत्रों के अनुसार जहाज घाट स्थित शौचालय का डाक तीन वर्ष के लिए 2015 में हुआ था। इसमें नगर परिषद द्वारा संजय कुमार पिता बलराम यादव नई सीढ़ी घाट निवासी को दिया गया है। यहां अन्य दिनों में भीड़ नहीं रहती है। लेकिन सावन में यहां स्नान करने, शौच जाने वालों की काफी भीड़ रहती है। शौचालय संचालक भी इस बात पर आश्चर्यचकित हैं कि इस शौचालय के पीछे झाड़ी में बम रखने वाले की मंशा क्या हो सकती है।


क्षेत्र के लोगों में कई तरह की चर्चा
बम इतना शक्तिशाली था कि आसपास के घरों को भी प्रभावित कर देता। लोग इस बात कि अटकलें लगा रहे हैं कि बम को कोई बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए बाहर से लाया होगा और झाड़ी में छुपाकर रखा होगा ताकि किसी का नजर न पड़े। लोगों का कहना है कि इसके पहले भी बम बिस्फोट की कई घटनाएं क्षेत्र में हुई हैं। घटना के बाद से लोग दहशत में हैं। चर्चा है कि शौचालय संचालक के परिजन भी प्रभावशाली परिवार से आते हैं। कई सदस्य जेल जा चुके हैं। लोगों को आशंका हो रही है कि बम कहीं शौचालय संचालक के परिजन द्वारा तो नहीं रखा गया था। हालांकि पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।