ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया- पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लूटी रकम के साथ दो गिरफ्तार


नवबिहार समाचार, नवगछिया : पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत बिहपुर थाना क्षेत्र के बभनगामा बाजार में बुधवार को दिनदहाड़े किराना दुकानदार गोपाल साह के दुकान में हुए लूट मामले का खुलासा
नवगछिया पुलिस ने कर लिया है. लूटकांड में संलिप्त दो शातिर अपराधी बिहपुर थाना के ही सोनवर्षा के रामनगर निवासी छोटेलाल चौधरी और संत लाल चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने दोनों के पास से लूटी गई 40000 की राशि मे से 20200 रुपये तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल एवं एक हथियार व एक गोली बरामद कर लिया है.
इस संदर्भ में आयोजित एक प्रेसवार्ता में एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना में संलिप्त अन्य दो अपराधियों की भी पहचान कर ली गयी है. पुलिस ने अन्य दोनों अपराधियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लेने का दावा किया है. पुलिस ने बताया कि कांड का मास्टरमाइंड मंटू उर्फ हागो था. उसने अन्य तीन अपराधियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने इस घटना को चुनौती के रूप में स्वीकार किया था और 48 घंटे के अंदर दोनों अपराधियों को लूटी गई रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया. इस कांड संदर्भ में एसपी पंकज सिन्हा द्वारा बनायी गयी टीम का नेतृत्व नवगछिया के एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन कर रहे थे तो छापेमारी में नवगछिया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु, बिहपुर के थानाध्यक्ष रामविचार सिंह, सहायक अवर निरीक्षक सूर्य नारायण झा, सुभाष यादव, सुरेंद्र सिंह कामत, डोमी मंडल, चंदन चौकीदार और सुरेंद्र पासवान शामिल थे.
पूछताछ में अपराधियों ने बताई पूरी कहानी
नवगछिया के एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन ने आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि घटना का मास्टर माइंड और गिरोह के सरगना हगना उर्फ मंटू ने घटना की साजिश की. कांड को अंजाम देने में संत लाल चौधरी की टीवीएस मोटर बाइक का उपयोग किया. गिरोह का एक सदस्य बभनगामा बाजार स्थित गोपाल शाह के दुकान के पास ही मंडराता रहा जबकि 3 सदस्य पहले गौरीपुर गए और वहां से मोटरसाइकिल पर सवार होकर पिस्तौल लहराते हुए बभनगामा बाजार घुसे और सीधे गोपाल साह के दुकान में आ धमके. दुकानदार को हथियार सटाकर उसके पास जो भी नगदी थी अपराधियों ने ले लिया. फिर वहां से भागने के क्रम में एक अपराधी का पिस्तौल एक और एक जिंदा कारतूस वहीं पर छूट गया. अपराधियों में एक आंशिक रूप से चोटिल था और वह लंगड़ा के चल रहा था. जानकारी मिली है कि उक्त अपराधी संतलाल चौधरी था. संतलाल चौधरी आंशिक रूप से अभी भी जख्मी है. बाइक सवार घटना के तुरंत बाद बाइक लेकर निकल गया तो सभी अपराधी बभनगामा दियारा होते हुए सोनबरसा की ओर भाग गए.
अपराधियों ने पूछताछ के क्रम में बताया है कि लूट की गई कुल 40000 रकम में चारों ने बंटवारा कर लिया. आधे रकम उन लोगों के पास है तो आधे रकम कांड में शामिल अन्य दो अपराधियों के पास है. पुलिस ने दाववा किया है कि गिरफ्तार किए गए दोनों अपराधियों ने अपने इकबालिया बयान में अपना जुर्म कबूल किया है. नवगछिया के एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन ने बताया कि फिलहाल इस घटना का मास्टर माइंड हगना उर्फ मंटू कुमार पुलिस के टॉप टारगेट पर है.  उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. मालूम हो कि हगना का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. हत्या व लूट के मामले में वह आरोपी रहा है. इन दिनों वह लूटकांड के अलावा दूसरे मामले में भी बिहपुर पुलिस का वांछित है.