ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

शुक्रवार, 2 जून 2017

बिहार: शिक्षा की बहार है! पेपर दिया गणित का और पास हो गए जीवविज्ञान में


पटना। बिहार बोर्ड के 12वीं के नतीजे मंगलवार को घोषित हो गये हैं. जिसमें 64 फ़ीसदी बच्चे फेल हुए हैं. रिजल्ट के बाद कई तरह के मामले सामने आए हैं. इसी बीच
साइंस के स्टूडेंट विशाल कुमार ने कहा है कि उन्होंने 12वीं की परीक्षा में गणित का पेपर दिया था, लेकिन बोर्ड ने उन्हें जीव विज्ञान के विषय में पास कर दिया गया है. विशाल ने कहा कि जीव विज्ञान में उन्हें काफी अच्छे नंबर प्राप्त हुए हैं.
ऑर्ट्स टॉपर को लेकर भी बवाल
आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके अलावा बिहार बोर्ड के आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार को लेकर भी विवाद हुआ है. बिहार बोर्ड की 12वीं परीक्षा में उसने संगीत विषय चुना, जिसमें उसने प्रैक्टिकल के 70 में से 65 अंक हासिल किए. संगीत जैसे विषय में इतना ज्यादा अंक देख यह सवाल उठ रहे हैं कि कहीं गणेश कुमार फर्जी टॉपर तो नहीं? रिजल्ट के बाद से गणेश लापता भी बताया जा रहा था, हालांकि आजतक की टीम ने उसे ढूंढ़ निकाला. यहां उससे बातचीत में यह बात भी साफ हुई कि उसे संगीत का जरा भी ज्ञान नहीं.
JEE MAINS क्लियर करने वाला भी फेल
वहीं देश में सबसे खराब प्रदर्शन देने वाले इस बोर्ड के नतीजों में JEE MAINS क्ल‍ियर कर चुका छात्र 12वीं में फेल हो गया है. बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में फेल होने वाले छात्र का नाम इब्राहिम है. इब्राहिम को दरअसल यह भरोसा था कि 12वीं में अच्छे अंकों से पास होगा. पर अच्छे अंक लाने की बजाय इब्राहिम एग्जाम में फेल हो गया. इब्राहिम को जेईई मेन्स में 89 मार्क्स मिले थे, लेकिन इंटर की परीक्षा में वो दो विषयों में फेल हैं. इब्राहिम को फिजिक्स के थ्योरी में 14 जबकि केमेस्ट्री में 16 अंक मिले हैं. 500 में 269 अंक पाने वाले इब्राहिम को जेईई मेन्स की परीक्षा में इन्हीं दो विषयों में क्रमश: 33-33 अंक मिले थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।