ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सेल्फ स्टडी रहा बिहार टॉपर खुशबू का सक्सेस मंत्र

नव-बिहार समाचार, पटना : बिहार बोर्ड बारहवीं के नतीजे आ चुके हैं. इस बार का रिजल्ट बहुत ही निराश करने वाला है. साइंस स्ट्रीम से मात्र 30% बच्चे ही पास कर सके. बिहार बोर्ड भले ही अपनी छवि सुधारने के लिए सख्त मार्किंग की हो. बावजूद इसके साइंस स्ट्रीम की छात्रा खुशबू कुमारी ने बिहार टॉपर बन कर अपनी काबिलियत का लोहा मनवा दिया. बिहार बोर्ड की सधी हुई मार्किंग में भी 86.2 % अंक लाकर बेटियों का सम्मान बढ़ा दिया.  

खुशबू के टॉपर बनने से उनके पूरे परिवार में खुशी की लहर है. हर जगह से बधाइयाँ मिल रही है. माता-पिता  बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.  उन्होंने कहा मुझे अपनी बेटी पर हमेशा से फख्र है. बता दें कि खुशबू कुमारी के पिता बिजली विभाग में ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं. वे औरंगाबाद के रहने वाले हैं.  

लाइव सिटीज ने बिहार टॉपर खुशबू से बातचीत की. बातचीत के दौरान खुशबू ने बताया कि वह सिमुलतला आवासीय विद्यालय की छात्रा हैं. बता दें कि सिमुलतला विद्यालय बिहार के बेस्ट स्कूलों में गिना जाता है. खुशबू ने बताया कि वो अपनी तैयारी से पूरी तरह संतुष्ट थी. उसे यकीन था कि उन्हें अच्छे मार्क्स आएंगे. खुशबू ने बताया कि सबसे पहले उसने पूरे सिलेबस को कम्पलीट किया. फिर आखिर समय में मॉडल सेट से भरपूर अभ्यास किया. परीक्षा के दौरान खुशबू बिलकुल भी नर्वस नहीं थी. 

खुशबू ने कहा कि फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित उनका बहुत स्ट्रांग विषय रहा. खुशबू को गणित में 98, केमिस्ट्री-91,फिजिक्स में भी 91 मार्क्स आये हैं. बता दें कि खुशबू IIT JEE Mains क्वालीफाई कर चुकी हैं. और अब एडवांस के नतीजे का इंतजार कर रही हैं. वो आगे चल कर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती हैं. इस बार की मार्किंग पर भी खुशबू ने सवाल उठाये. खुशबू ने कहा कि इतना खराब रिजल्ट नहीं आना चाहिए था.