ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आरा के 18 नंबर का चुनाव स्थगित, कटिहार में मारपीट

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क(NNN), पटना/आरा/कटिहार : कड़ी धूप और सुरक्षा के बीच सूबे के 35 जिलों में रविवार को प्रथम चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. सुबह सात बजे से ही
वोटर वोट डालने लगे हैं. शाम पांच बजे तक वोट डाले जायेंगे. वहीं कई जिलों में मॉडल बूथ बनाये गये हैं. हालांकि कई मतदाताओं का कहना है कि जिस तरह से भीषण गर्मी पड़ रही है, उस तरह से बूथों पर पेयजल की व्यवस्था नहीं की गयी है. बता दें कि लगभग 2300 बूथों से अधिक वार्डों पर चुनाव हो रहे हैं. इसके लिए के लिए लगभग 518120 लाख वोटर 13027 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.
जानकारी के अनुसार आरा के वार्ड 18 का चुनाव स्थगित कर दिया गया है. वहां एक महिला उम्मीदवार का रविवार की सुबह निधन हो गया. इसके बाद चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया. उधर मीडिया में आ रही सूचना के अनुसार कटिहार के मनिहारी में वार्ड नंबर-9 में प्रत्याशी समर्थक आपस में भिड़ गये. इसमें एक व्यक्ति के घायल होने की जानकारी मिली है. उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसी तरह जमुई के एक बूथ पर इवीएम खराब होने के कारण लगभग एक घंटा तक मतदान बाधित रहा. बाद में दूसरी इवीएम से चुनाव कराया जा रहा है.
बक्सर में वोट के लिए लाइन में लगे वोटर.
राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार 35 जिलों में 100 नगर निकायों में वोटिंग चल रही है. सबसे अधिक 492 उम्मीदवार गया जिले में हैं. इसी तरह भागलपुर में 391 व मुजफ्फरपुर में 384 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इसके लिए चुनाव आयोग ने कंट्रोल रूम का फोन नंबर 0612-2506994 और फैक्स नंबर-0612-2507847 जारी किया है. इसमें रविवार को रात 9 बजे तक लोग मतदान से संबंधित सूचना दे सकते हैं.
गौरतलब है कि पटना जिले में नगर निकाय का चुनाव चार व सात जून को होगा. इसी तरह दाउदनगर नगर पर्षद, बांका नगर पर्षद, महनार नगर पर्षद, बिक्रमगंज नगर पर्षद में इस बार मतदान नहीं होगा, क्योंकि ये निकाय इसी बार बने हैं. इसके अलावा छपरा नगर निगम इसी साल बना है, इसलिएि यहां भी वोट नहीं डाले जायेंगे.