ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

मंगलवार, 11 अप्रैल 2017

नितीश के शराबबंदी का असर होगा छ्त्तीसगढ़ में भी


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, मुंगेर/ पटना। नीतीश सरकार द्वारा बिहार में शराबबंदी के बाद अब बीजेपी की सरकारें भी इस दिशा में कदम बढ़ाने लगी हैं. कल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि वे एक-एक कर राज्य में शराब की दुकानें बंद करेंगे, तो आज उसी तर्ज पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी राज्य में शराबबंदी का ऐलान कर दिया है. खास बात ये है कि रमन सिंह ने ये ऐलान अपनी बिहार यात्रा के दौरान ही किया. गौरतलब है कि बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने पूर्ण शराबबंदी लागू कर रखी है. गुजरात के बाद ऐसा करने वाला बिहार दूसरा राज्य बन गया है. नीतीश शुरू से ही कहते रहे हैं कि किसी भी प्रदेश में शराबबंदी पूरी तरह से तभी सफल हो सकती है जब पूरे देश में इसे बंद कर दिया जाए. लगता है कि नीतीश की अपील रंग दिखाने लगी है.

सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा था कि राज्य में चरणबद्ध तरीके से शराबबंदी लागू की जाएगी. नमामी देवी नर्मदे- नर्मदा सेवा यात्रा के तहत नरसिंहपुर जिले के नीमखेड़ा इलाके में एक प्रोग्राम के दौरान उन्होंने कहा- पहले चरण में राज्य सरकार नर्मदा नदी के किनारे पांच किलोमीटर तक सभी शराब की दुकानें बंद कराएगी. इसके बाद अगले चरण में रिहाइशी इलाकों में शराब बंदी की जाएगी. खासकर उन इलाकों से जहां शैक्षिक संस्थान और धार्मिक स्थान हैं, उनके आसपास की दुकानें बंद कराई जाएंगी.

शिवराज की तर्ज पर आज रमन सिंह ने भी छत्तीसगढ़ में चरणबद्ध तरीके के शराबबंदी लागू करने का ऐलान किया. रमन सिंह दो दिन की अपनी निजी यात्रा पर बिहार में हैं और आज सुबह ही उन्होंने पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद मुंगेर में रमन सिंह ने कहा कि जिन गांवों की आबादी 3 हजार या उससे ज्यादा है पहले वहां शराबबंदी की जाएगी. उन्होंने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ में शराब बंदी लागू करूंगा और राज्य अब इस दिशा में आगे बढ़ेगा. रमन सिंह मुंगेर में स्वामी निरंजनानंद सरस्वती के आश्रम में उनसे मिलने पहुंचे थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।