ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया रैक प्वाइंट पर मजदूर की मौत, ट्रैक्टर चालक हिरासत में


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया। पूर्व मध्य रेल के नवगछिया स्टेशन स्थित रैक प्वाइंट पर सीमेंट लोड करने के दौरान ट्रैक्टर के पहिये के नीचे आ जाने से नयाटोला निवासी मजदूर प्रकाश पासवान (28 वर्ष) की मौत हो गई है। घटना के बाद जीआरपी थानाध्यक्ष भोला महतो ने ट्रैक्टर को जब्त कर लिया और नयाटोला निवासी चालक सुनील ठाकुर को हिरासत में ले लिया। इसके बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे और आक्रोशित मजदूरों को शांत कराया। फिर शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

घटना शुक्रवार की सुबह नौ बजे की है, जब रैक प्वाइंट पर से सीमेंट लादकर ट्रैक्टर चलने लगा। इसी बीच मजदूर चालक के पास दौड़कर ट्रैक्टर पर चढ़ने का प्रयास करने लगा। हाथ फिसल जाने के कारण वह गिर पड़ा और ट्रैक्टर के पहिये के नीचे आ गया। घटना के बाद मजदूरों ने आनन-फानन में उसे अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया। लेकिन चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरपीएफ इंस्पेक्टर और वार्ड पार्षद विनोद मंडल ने मजदूरों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसे बाद मजदूर के शव का पोस्टर्माटम हुआ।

तीन छोटे-छोटे बच्चे हुए अनाथ
मजदूर की मौत के बाद उसके तीन छोटे-छोटे बच्चे हुए अनाथ हो गए। वहीं पत्नी पुतुल देवी का रो रो कर बुरा हाल है। उसे राशि, आराधना एवं छह माह की खुशी के परवरिश की चिंता सता रही थी। वह पति के शव पर रो-रो कर कह रही थी कि अब कौन बच्चों की शादी करेगा, कौन बच्चों को खाना देगा।

इकलौते पुत्र के शव को देख पिता हुए बेहोश
इकलौते पुत्र के शव को देखते ही पिता लड्डू पासवान गश खाकर गिर पड़े। उसे पानी का छींटा डाल कर होश में लाया गया। वह बार-बार पुत्र को गोद में उठा रहा था। वहीं, मां का रो-रो कर बुरा हाल था। वह अपने बेटे को झकझोड़ कर उठा रही थी, जैसे वह गहरी नींद में सो रहा हो। चीख-पुकार से अस्पताल परिसर का माहौल गमगीन हो गया।