ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

विक्रमशिला सेतु पर जाम से नहीं मिल रही निजात


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क,भागलपुर (NNN)। भागलपुर नवगछिया के बीच बने पूर्वोत्तर भारत के लाइफ लाइन कहे जाने वाले विक्रमशिला सेतु पर जाम से निजात मिलने का नाम ही नहीं मिल रहा है। सारे नियम कानून को धत्ता बता नो इंट्री में बड़े वाहनों के प्रवेश करा देने से मंगलवार को विक्रमशिला सेतु पर फिर लंबा जाम लग गया। पुल और उसके दोनों ओर वाहनों की काफी लंबी कतार लग गई। इससे गर्मियों के बीच यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

जाम में पेबर मशीन भी फंसी रही। इसकी वजह से चार घंटे बाद विलंब सेतु सड़क निर्माण का कार्य शुरू हुआ। हालांकि 11.30 बजे के बाद से पुल पर प्रतिनियुक्त जवानों ने वन-वे ट्रैफिक का सही तरीके से पालन कराया। लिहाजा भीषण गर्मी में यात्रियों को परेशानी नहीं हुई।

800 मीटर बनी सड़क

सेतु पर मंगलवार को तकरीबन आठ सौ मीटर सड़क का निर्माण किया गया। जबकि जाम के कारण पिछले चार दिनों में 1100 मीटर ही सड़क बन पाई थी। पांच दिनों में अबतक साढ़े चार किलोमीटर लंबी सड़क में से लगभग दो हजार मीटर सड़क का निर्माण हो चुका है।

सुबह सात से शाम छह बजे तक है रोक

सुबह सात से शाम छह बजे तक विक्रमशिला सेतु पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक है। नो इंट्री के बावजूद मंगलवार की सुबह सात बजे के बाद भी मालवाहक गाड़ियों को छोड़ दिया गया। इसके कारण यात्रियों को तो परेशानी हुई ही सड़क निर्माण कार्य सुबह सात बजे के बजाय दिन के 11 बजे के बाद शुरू हुआ।

नियम-कानून ताक पर

कार्य एजेंसी के अधिकारियों के अनुसार नो इंट्री के बावजूद प्रतिदिन सुबह सात-आठ बजे के बीच भारी वाहनों का परिचालन कराया जा रहा है। प्रतिदिन जाम लग जाने के कारण सड़क निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है। मंगलवार को पांचवें दिन भी चार घंटे लेट से काम शुरू हुआ।

हालांकि अन्य दिनों की तुलना में दोगुना काम हुआ। आठ सौ मीटर से अधिक लंबी सड़क का निर्माण कराया गया। अधिकारियों ने कहा कि यदि नो इंट्री का सही तरीके से पालन कराया जाए और जाम नहीं लगे तो 15-20 दिनों में साढ़े चार किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।