ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

गुरुवार, 27 अप्रैल 2017

भागलपुर में साल के अंत तक बन जाएंगे छह जलमीनार


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर। सिल्क सिटी भागलपुर शहर में एशियन डवलेपमेंट बैंक के सहयोग से जलापूर्ति योजना के कार्यो का बुधवार को दूसरे दिन एडीबी एवं बड़को की टीम ने जायजा लिया। टीम ने दिनभर 19 चिन्हित स्थलों का निरीक्षण किया जहंा पर जलमीनार का निर्माण किया जाना है। बुडको मुख्य अभियंता बिरेंद्र कुमार व एडीबी के सदस्यों ने कहा कि जलमीनार का निर्माण तय समय सीमा के अंदर करने का पैन इंडिया को निर्देश दिया। पैन इंडिया के कार्यो पर टीम ने असंतोष व्यक्त करते हुए कि जहंा विवादित भूमि है वहां पर निर्माण करने से कार्य पूर्ण नहीं हो सकेगा। अगर ऐसा ही रहा तो एक वर्ष में तीन जलमीनार का निर्माण भी संभव नहीं है। जहंा पर विवादित नहीं है वहंा भी कार्य शुरू कराए जाए। बागबाड़ी में पीआइएल कर दिया गया है जिसके कारण कार्य शुरू नहीं हो सका है। डीएम व नगर आयुक्त से मिलकर जमीन से संबंधित विवाद को सुलझाने का प्रयास करें। प्रत्येक तीन माह में डीएम की अध्यक्षता में होने वाली टाउन कमेटी में मामले का निपटारा करने की सलाह दी गई। अलीगंज के बो¨रग परिसर से अतिक्रमण के लिए प्रशासन की मदद लेने का निर्देश दिया गया। एडीबी ने कहा कि अधिकतर जमीं भागलपुर नगर निगम के अंतर्गत आता है ऐसे में नगर आयुक्त से एक बैठक कर सभी लंबित मामलो को जल्द निपटाया किया जाये ताकि समय सीमा के अंदर कार्य खत्म हो और भगलपुर को समुचित रूप से निरन्तर बिना कोई बाधा के पानी मिले। इसके आलावे एडीबी और बड़को के अधिकारी ने पैन इण्डिया को निर्देशित करते हुए कहा कि पाइप लाइन 50 किलोमीटर पाइप बिछाने का कार्य जून तक जल्द पूरा करे। पैन इंडिया ने अब तक 26 किलोमीटर ही पाइप बिछाया है जबकि इनके पास 32 किलोमीटर का स्टॉक है। समय पर पाइप लाइन का कार्य पूर्ण नहीं होने पर कार्रवाई के भी संकेत दिए। इस दौरान पाइप में पानी के दबाव को मापने के लिए अधिकारियों के सामने हाउसिंग बोर्ड इलाके में हाइड्रो टेस्ट किया। मशीन द्वारा जिसकी क्वालिटी सही पाई गई ।

घर-घर पानी पहुंचने के लिए संकल्पित :

बुडको के अधिकारी ने कहा कि पानी टंकी का निर्माण होना है । सरकार द्वारा हर घर नल का जल योजना के तहत भविष्य में पानी देना है प्रति घर को, इसी को ध्यान में रखकर भागलपुर में सभी घर तक पानी पहुंचाने के लिए 19 जलमीनार का निर्माण कार्य प्रस्तावित है। शहरवासी प्यासी न रहे इसको ध्यान में रखकर सभी इलाकों में कार्य किया जा रहा है। संवेदक पैन इंडिया के द्वारा फिलहाल तीन पानी टंकी का निर्माण किया जा रहा है जिसमे पहला हाउसिंग बोर्ड दूसरा ठाकुरबारी और तीसरा तिलकामाझी विश्वविद्यालय कैम्पस शामिल है।

इन स्थानों पर जलमीनार के डिजाइन की मिली स्वीकृति :

1 हाउसिंग बोर्ड बरारी

2 सुरखीकल

3 आदमपुर

4 तिलकामाझी विवि कैंपस

5 कव्वाली मैदान

6 ठाकुरबाड़ी वारसलीगंज

पैन इंिडया तीन जगहों पर कार्य चल रहा है। निरीक्षण के दौरान 6 स्थलों पर कुछ कागजी करवाई को लेकर मामला लंबित है जिसे एडीबी और बड़को ने निर्देशित किया कि जल्द ही इसका समाधान जिले के सक्षम अधिकारी के साथ मिलकर खत्म किया जाये।

ये हैं विवादित स्थल :

1 सुरखीकल में मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल ने स्वास्थ्य विभाग की जमीन पर जलमीनार के निर्माण को लेकर केश का हवाला देकर कार्य को बाधित कर दिया है जिसे डीएम द्वारा बात निदान करने की सलाह दी।

2 अलीगंज कटघर में ट्यूबेल के लिए अतिक्रमण हटाने के लिए नगर आयुक्त से बात करने का निर्देश।

3 जगलाल हाई स्कूल में स्थल का लोकेसन क्लियर करना है और मिटटी की जाँच भी करनी है संबंधित अधिकारी से बात करने की सलाह।

4 लाजपत नगर में स्टील टैंक को डिमोलिस कर कार्य शुरू करना है नगर आयुक्त के आदेश लेने को कहा गया।

5 कव्वाली मैदान में उर्स कमिटी से बैठक कर कार्य आगे करना है चुनाव के बाद बोर्ड के गठन के साथ बैठक कर निर्णय लिया जाएगा।

6 बरहपुरा में पूर्व में निर्मित कुछ हिस्सों को डिमोलिस करके कार्य करना है नगर आयुक्त से निर्देशानुसार करना है।

निरीक्षण में ये थे मौजूद :

एडीबी टीम की ओर प्रोजेक्ट ऑफिसर विवेक विशाल, पर्यावरण ऑफिसर गिरीश महाजन, सेफगार्ड ऑफिसर सुहैल महाजन, शालिनी पटवाल, बड़को के चीफ इंजीनियर बिरेन्द्र कुमार, अधीक्षण अभियंता अरुणेश कुमार श्रीवास्तव, कार्यपालक अभियंता विजय शर्मा ,एस के कर्मबीर सिंह, अजफर आलम, सहायक अभियंता पुष्पेश, अंजनी, पैन इण्डिया से सुदीप्तो सेन गुप्ता, जसवंत सिंह , विष्णु माथुर आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।