ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

अब भागलपुर में चलेंगे कोड वाले ऑटो


भागलपुर। स्मार्ट सिटी की ट्रैफिक व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए सौ दिन बाद ऑटो की कोडिंग सोमवार से दोबारा शुरू होने वाली है. सैंडिंस ग्राउंड में सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक कोडिंग होगी. परिवहन विभाग व ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी तैनात होंगे. ऑटो चालकों को पुलिस कोड व कलर कोड देने के बाद रूट भी निर्धारित होगा.

दिसंबर में हुई थी 781 ऑटो की कोडिंग

सड़कों पर बेतरतीब दौड़ते ऑटो को शहर में जाम का मुख्य कारण मानते हुए प्रशासन ने कोडिंग की पहल की थी. सात हजार ऑटो की कोडिंग कर छह निर्धारित रूटों पर दौड़ाने की योजना प्रशासन ने बनायी है. दिसंबर में चले अभियान के दौरान सात दिनों में 781 ऑटो की कोडिंग ही हो पायी थी.

यह दस्तावेज होना जरूरी
परिवहन विभाग की शर्तों के मुताबिक ऑनर बुक, रोड परमिट, टैक्स टोकन, फिटनेस, प्रदूषण, ड्राइविंग लाइसेंस, इंश्योरेंस के कागजात देने वाले ऑटो की ही कोडिंग हो सकती है. इन सात दस्तावेजों के आधार पर ही कोडिंग होगी.

सात दिनों तक चलेगी प्रक्रिया : एमवीआइ
एमवीआइ गौतम कुमार ने बताया कि प्रशासनिक स्तर पर बैठक में लिये गये निर्णय के बाद सोमवार से दोबारा ऑटो कोडिंग की प्रक्रिया शुरू हो रही है, जो सात दिनों तक चलेगी. जरूरी कागजात दिखाने के बाद उन्हें पुलिस कोड, कलर कोड दिया जायेगा. रूट भी निर्धारित किया जायेगा.