ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

बुधवार, 29 मार्च 2017

हिन्दी नववर्ष शोभा यात्रा का जगह जगह हुआ भव्य स्वागत

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया/ खगड़िया। नवगछिया एनएच 31 के समीप लक्ष्मीपुर रोड स्थित श्रीशिवशक्ति योगपीठ से स्वामी आगमानंद जी महाराज के निर्देशन में निकाली गयी हिंदी नववर्ष शोभायात्रा का तेतरी दुर्गास्थान, ध्रुवगंज, खरीक, बभनगामा और भ्रमरपुर दुर्गामंदिर के बाद महेशखूंट तथा बिशौनी इत्यादि विभिन्न जगहों में भव्य स्वागत किया गया। इस शोभा यात्रा में काफी संख्या में श्रद्धालु, संत और महात्मागण मोटरसाइकिल और कारों के साथ साथ चल रहे थे।
इस शोभायात्रा के रास्ते में भ्रमरपुर स्थित सिद्धपीठ मणिद्वीप धाम में अल्पविराम के दौरान परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने हिन्दी नववर्ष की महत्ता और आवश्यकता पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि इसी समय प्रकृति भी नया साल मनाती है। इसी समय प्रकृति में भी कई प्रकार के परिवर्तन होते हैं। फलों के राजा आम के वृक्ष में नई कोपल और मंजरी आती है। सरकारी वित्तीय वर्ष तथा पठन-पाठन भी इसी समय में प्रारम्भ होता है, न कि पहली जनवरी से। इसकी शुरुआत राजा विक्रमादित्य ने की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।