ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर जिला परिषद की खाली जमीन पर होगा दुकानों का निर्माण

भागलपुर। जिला परिषद अपनी आय बढ़ाने के लिए अपनी खाली जमीन पर दुकान का निर्माण करेगा। उन सभी निर्मित दुकानों का आवंटन डाक द्वारा किया जायेगा। आधा दर्जन से अधिक प्रखंडों में जिला परिषद की खाली जमीन पर निर्माण होगा।

यह जानकारी जिला परिषद के अध्यक्ष अनंत कुमार उर्फ टुनटुन साह ने दी। उनके अनुसार शनिवार को जिला परिषद की हुई बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। दुकान निर्माण का प्रस्ताव जिप सदस्य प्रणव कुमार और नंदनी सरकार ने दिया था। अध्यक्ष ने बताया कि पीरपैंती, कहलगांव, नाथनगर, शहरी क्षेत्र, नवगछिया, सबौर में जमीन खाली है।
सदस्य गौरव राय ने कहा कि मनरेगा योजना में अधिकार को लेकर छह फरवरी के पहले जिला परिषद सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिलेगा। राय ने कहा कि पंचम वित्त आयोग की 1 करोड़ 27 लाख की राशि अभी खर्च नहीं होगी। इस राशि को क्षेत्र के विकास में खर्च करने के लिए पार्षद सरकार से लड़ाई लड़ेंगे। करीब छह घंटे तक चली बैठक में कुछ बिंदुओं पर सदन में काफी शोरगुल की स्थिति रही। हंगामा की तरह भी स्थिति बनी। जिप अध्यक्ष ने दावा किया कि बैठक शांतिपूर्वक संपन्न हुई है। अधिकांश सदस्यों ने आंगनबाड़ी केंद्रों में अनियमितता का सवाल उठाया। आरोप लगा कि सेविका से राशि वसूली जाती है। बैठक में पीरपैंती सीडीपीओ पर अवैध वसूली का आरोप लगा। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस ब्रज बिहारी शर्मा ने कहा कि सीडीपीओ इस्माइलपुर जो संप्रति पीरपैंती में हैं के विरुद्ध प्रपत्र क तैयार किया जा रहा है। शाहकुंड सीडीपीओ से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। अध्यक्ष ने कहा कि शाहकुंड की सीडीपीओ के विरुद्ध भी विभाग को आरोप पत्र भेजा जाएगा। प्रखंड प्रमुखों ने उप विकास आयुक्त अमित कुमार के समक्ष कहा कि बीडीओ उनकी उपेक्षा करते हैं। उनको तरजीह नहीं दी जाती है। बैठक आदि की सूचना भी बीडीओ नहीं देते हैं। नाथनगर में बच्चों से स्वेटर वापस लेने पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।

बैठक में उठे मुद्दे

विपिन मंडल -बाढ़ के समय 37 आंगनबाड़ी केंद्र बंद थे। राशि की निकासी कर ली गई।

नवगछिया प्रमुख-निलंबन के बावजूद पकराबासा के शिक्षक अनिल कुमार राय कार्य कर रहे हैं और मध्याह्न भोजन चला रहे हैं।

डॉ. आलोक-नाथनगर बीआरसी में गलत तरीके से साधनसेवी की हुई है नियुक्ति।