ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

रविवार, 20 नवंबर 2016

जल्द ही ई-वैलेट से बुक हो सकेंगे ट्रेन टिकट

जल्द ही ई-वैलेट से बुक हो सकेंगे ट्रेन टिकट

नई दिल्ली (NNN)। बुकिंग काउंटरों पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे पे टीएम, जियोमनी और एयरटेल मनी जैसे ई-वैलेट पर अनारक्षित रेल टिकों की बुकिंग शुरू करने पर विचार कर रहा है. इस कदम से देशभर में मोबाइल टिकट ऑपरेशन बड़े पैमाने पर बढ़ने में मदद मिलने की संभावना है. 

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अनारक्षित टिकट रेले की रोजाना कुल टिकट बिक्री का एक बड़ा हिस्सा है और 'हम ई-कॉमर्स के माध्यम से इस क्षेत्र का दोहन करना चाहते हैं.' रेलवे को इस सुविधा के कोई खर्च नहीं उठाना पड़ेगा.

जल्द ही ई-वैलेट से बुक हो सकेंगे ट्रेन टिकट

वरिष्ठ रेल अधिकारी ने बताया कि कई शीर्ष मोबाइल वैलेट कंपनियां रेलवे से जुड़ने को इच्छुक हैं. इस संबंध में तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए बात-चीत चल रही है.

500 और 1,000 रुपए के पुराने नोटों के अवैध घोषित होने के बाद लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।