ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

शनिवार, 23 अप्रैल 2016

पारा पहुंचा 42 पर, हॉट वेब को तैयार है नवगछिया

पारा 42 पर, हॉट वेब को तैयार है नवगछिया

नवबिहार न्यूज नेटवर्क।
बिहार सरकार ने गर्मी का बढ़ता पारा और गर्म हवा के तेवर को देखते हुए सभी जिले के सिविल सर्जनों को रेड अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही आदेश भी दिया है कि ओआरएस पावडर एवं पैरासिटामॉल की कमी किसी भी सूरत में नहीं होनी चाहिये।

तैयार है अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया
अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया के उपाधीक्षक डॉ बीपी राय ने बताया कि सरकार के निर्देश के अनुसार हमारा अस्पताल बिलकुल तैयार है, सारी सुविधा उपलब्ध है।

अनुमंडल पदाधिकारी ने दी राहत
इस भीषण गर्मी और गर्म हवा से राहत दिलाने के लिये नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने अपने कार्यालय वेश्म सहित गोपनीय शाखा और न्यायालय कक्ष में आने वाले लोगों और कार्यरत कर्मियों के लिये कूलर की व्यवस्था चालू कर दी है।

संस्थाओं द्वारा चालू किये गए प्याऊ
नवगछिया की सक्रिय संस्था क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया द्वारा शहर में दो जगहों पर एवं मारवाड़ी युवा मंच द्वारा शहर में एक जगह शीतल पेय जल की व्यवस्था चालू कर दी गयी है, जल्द ही और भी जगहों पर चालू करने की योजना है।

सोयी हुई है कई संस्थायें
नवगछिया में कई संस्थायें और भी हैं जो अब तक इस मामले में भी सोयी हुई है। जैसे लायंस क्लब ऑफ़ नवगछिया टाउन, नवगछिया केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन, कपड़ा विक्रेता संघ, स्वर्णकार संघ, रेडीमेड वस्त्र विक्रेता संघ, खाद बीज विक्रेता संघ, वाणिज्य परिषद इत्यादि।

कई जगहों पर है परेशानी
हाल अनुमंडलीय अस्पताल परिसर का
नवगछिया स्थित अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में मात्र एक ही चापाकल कार्यरत बताया जा रहा है, जहां एक खराब है तथा कई के चोरी हो जाने की बात बतायी जाती है। शुद्ध पेयजल की एक मशीन भी लगी है पर रोगियों तक के लिये नशीब नहीं होता है।

हाल अनुमंडल मुख्यालय का
अनुमंडल मुख्यालय में भी चापाकल की संख्या में काफी कमी है, शुद्ध पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं होने से कर्मचारियों और अधिकारीयों तक को शुद्ध पानी खरीद कर पीना पड़ता है।

हाल प्रखंड सह अंचल परिसर का
प्रखंड सह अंचल परिसर नवगछिया में भी कहने को तीन चापाकल तो है परंतु शुद्ध पेयजल का सपना यहां भी अधूरा पड़ा है। यहां कराई गयी बोरिंग खराब रहने के कारण शुद्धपेजल की मशीन और शीतल जल की मशीन लगने के बाद से काम में नहीं आ रही है। यहां भी आम जनता को कौन पूछे अधिकारी और कर्मचारी तक को खरीद कर शुद्ध पानी पीना पड़ता है।

हाल पेट्रोल पम्पों का
नवगछिया स्थित किसी भी पेट्रोल पम्प पर शुद्ध पेय जल की कोई व्यवस्था नजर नहीं आती है। जबकि पेट्रोल और डीजल के मूल्य में शुद्ध पेयजल और टायरों में हवा जांच का शुल्क भी शामिल है।

नगर पंचायत की व्यवस्था
नवगछिया नगर पंचायत के 23 वार्डों में से किसी भी वार्ड में नगर पंचायत द्वारा या उसके वार्ड पार्षदों द्वारा शुद्ध पेयजल की कोई व्यवस्था आज तक नहीं की जा सकी है। इसके लिये योजना जरूर बनायी जा चुकी है, लेकिन कब तक लागू या चालू हो सकेगी इसकी जानकारी किसी को नहीं है। हाँ, तीस वर्षों से लौह युक्त जल की आपूर्ति सुबह सुबह जरूर की जाती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।