ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

लायंस क्लब जल्द बनायेगा नवगछिया में आई हॉस्पिटल


नवगछिया में एक माह के अंदर खुलेगा विजन सेंटर। जिसके सभी आवश्यक उपकरण और मशीनें दस दिनों के अंदर आने की संभावना है। जो नेत्र रोगियों के लिए ओपीडी की तरह काम करेगा। इसके बाद
आवश्यक जरूरतें पूरी होने पर दस महीने से लेकर एक साल के अंदर यहां स्थापित हो सकेगा आई हॉस्पिटल। जिसकी स्वीकृति जल्द ही लायंस क्लब के इंटरनेशनल क्लब से मिलने की संभावना है। जिससे नवगछिया एवं इसके आसपास के जिलों के लोगों के लिए यह वरदान साबित होगा। इसके अलावा स्थानीय प्रोफेसरों के सहयोग से एक बुक बैंक की भी स्थापना किये जाने की घोषणा की गयी। यह घोषणा लायंस क्लब ऑफ़ नवगछिया टाउन के बारहवें स्थापना दिवस के मौके पर रीजन चेयर पर्सन लायन इंजिनियर अशोक कुमार ने अपने स्वागत भाषण के दौरान करते हुए बताया कि बुक बैंक से निर्धन और कमजोर छात्रों को काफी लाभ मिलेगा।
इसके अलावा लायन ई अशोक कुमार ने यह भी जानकारी दी कि पिछले साल कोसी की बाढ़ से तबाह हुए मधेपुरा और मुरलीगंज के बीच बसे राहटा गांव के 40 गृह विहीन लोगों के लिए लायंस क्लब द्वारा बनवाये गए लायंस विलेज का लोकार्पण 23 अक्टूबर को उन गृह विहीन लोगों को लायंस इंटरनेशनल के वरीय अधिकारी प्रेम लाहोटी और विष्णु बाजोरिया की मौजूदगी में किया जाएगा। जहां उनकी सुविधा के लिए कम्युनिटी हाल और विजन सेंटर भी शामिल रहेगा।
इस शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जहां विशिष्ठ अतिथि क्लब के पूर्व जिलापाल डॉ रमण कुमार ने दिशा विहीन हो रहे युवाओं को जिम्मेदार नागरिक बनाने के लिये क्लब द्वारा चलाये जा रहे सार्थक प्रयास की जानकारी दी। वहीं मुख्य अतिथि जिलापाल डॉ बिनोद कुमार सिंह ने शताब्दी वर्ष के तहत चल रहे चार तरह के कार्यक्रमों की जानकारी दी।
चार्टर प्रेजिडेंट पवन कुमार सराफ द्वारा संचालित इस शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पदस्थापना पदाधिकारी उप जिलापाल अनुपम सिंघानिया ने नव निर्वाचित अध्यक्ष विनोद खंडेलवाल उपाध्यक्ष नीलम चौधरी कमलेश अग्रवाल शिव कुमार पंसारी सचिव विनोद केजरीवाल संयुक्त सचिव सुभाष चंद्र वर्मा एवं शारदा केजरीवाल कोषाध्यक्ष बिनोद कुमार चिरानिया सह कोषाध्यक्ष राज कुमार गारोदिया जन संपर्क पदाधिकारी मोहन लाल चिरानिया सहित पवन कुमार सराफ प्रो विजय कुमार प्रो मो इसराफिल डॉ अरुण राय डॉ एके केजरीवाल प्रो राजेन्द्र शर्मा आशा सर्राफ प्रेमा रानी इंदु चिरानिया अनीता अग्रवाल इत्यादि को पद एवं गोपनीयता के साथ सेवा ही पहला कर्तव्य के तहत बेहतर सेवा करने की शपथ दिलायी।