ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में राजधानी का ठहराव जल्द विस्तारित होने की संभावना


भागलपुर जिला सहित आस पास के लोगों के दिलों में राजधानी एक्सप्रेस के नवगछिया में ठहराव को लेकर पैदा हो रही ऊहापोह की स्थिति जल्द ही समाप्त होने की संभावना है। ऐसी स्थिति पहले भी आयी थी। रेल अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे ने नवगछिया से राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को समाप्त करने की अब तक कोई घोषणा तो नहीं की है। फिलहाल इस ट्रेन में नवगछिया की आरक्षण टिकट नहीं मिलने की समस्या है। जो ठहराव के विस्तारित होते ही समाप्त हो जायेगी। जैसा कि पहले भी हो चुका है।
पूर्व मध्य रेल के मुख्य जन संपर्क पदाधिकारी अरविंद कुमार रजक ने बताया कि किसी भी ट्रेन का पहले अस्थायी ठहराव दिया जाता है। जिसे बाद में उपयोगिता और अन्य मापदंडों के आधार पर विस्तारित किया जाता है अथवा निरस्त किया जाता है। नवगछिया में मिले राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को पहले भी विस्तारित किया गया है। जिसे निरस्त करने की बोर्ड से अब तक कोई सूचना नहीं आयी है। बोर्ड की अगली बैठक में राजधानी एक्सप्रेस के नवगछिया में ठहराव को विस्तारित किये जाने की संभावना है। जिसके विस्तारित होते ही नवगछिया के लिये आरक्षण टिकट मिलनी प्रारम्भ हो जायेगी।
रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किसी भी ट्रेन के ठहराव को निरस्त करने से पहले उसके आधार को भी देखा जाता है। जिस पर अधिकारी विवेचना करने के बाद ही निर्णय लेते हैं। इधर बिहार राज्य खाद्यान्न व्यवसायी संघ के उपाध्यक्ष रामावतार प्रसाद सराफ़नवगछिया भाजपा जिला के उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार भगतमहामंत्री चंद्र किशोर शर्मासांसद बुलों मंडलकहकशा परवीन,गोपालपुर के विधायक गोपाल मंडलबिहपुर के विधायक कुमार शैलेंद्रमंडल रेल सलाहकार समिति के सदस्य दयाराम चौधरी इत्यादि प्रमुख लोगों ने रेल मंत्री से राजधानी एक्स्प्रेस के नवगछिया में ठहराव को जल्द विस्तारित करने की मांग की है।