ब्रेकिंग न्यूज

*** भागलपुर- जिले में बाढ़ से इस्माइलपुर और रंगरा प्रखंड सर्वाधिक प्रभावित, डीएम ने जिले का हवाई सर्वेक्षण कर की अधिकारियों के साथ बैठक, बाढ़ के बाद होगा फसल नुकसान का आकलन *** भागलपुर- खतरे के निशान से 110 सेमी ऊपर बह रही है गंगा, लगभग तीन हजार गाँवों के छह लाख लोग और दो लाख पशु हैं प्रभावित, एनडीआरएफ के 40 जवान सहायता के लिये पहुंचे नवगछिया *** भागलपुर- जिले में बाढ़ के कारण 60 हजार बच्चों की पढ़ाई ठप्प, 210 विद्यालयों में शैक्षणिक व्यवस्था प्रभावित, कई स्कूलों में चल रहा है राहत शिविर।***

शनिवार, 14 मई 2011

कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती

राजेश कानोडिया, नवगछिया  
ठीक ही कहा गया है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। इस कहावत में पूर्णत: सत्य साबित कर दिखाया है नवगछिया के आशीष कुमार ने जो सिंधिया मकन्दपुर के खेतिहर किसान राम बिनोद चौधरी के 23 वर्षीय बेटे हैं। जिसने कर्मचारी चयन आयोग के तहत सीपीओ में एएसआई की परीक्षा में पूरे बिहार में
छठा स्थान और देश भर में 258 वां स्थान प्राप्त किया है। जबकि आशीष कुमार ने लगातार कई परीक्षाओं में शामिल होकर अपनी कोशिश को जारी रखा था। इससे पहले आशीष कुमार ने रेलवे में लोको पायलट की रिजल्ट फतह कर ली थी। साथ ही कर्मचारी चयन आयोग के तहत तहत सीपीओ में ही सब इन्सपेक्टर की परीक्षा में बाजी मारी थी। नवगछिया अनुमंडल अं‌र्न्तगत सिंधिया मकन्दपुर गांव के आशीष कुमार के पिता एवं माता मंजुला देवी को अपने इस दूसरे बेटे पर खासा नाज है। बेटे की लगातार सफलता पर उनके आंखों में खुशी साफ दिखायी देती है।  लेकिन पढ़ाई का मोल क्या है वे जानते हैं। इसीलिए खेती करके सारे बच्चों को पढ़ाया। वहीं आशीष कुमार अपनी सफलता का राज अपने माता-पिता एवं बड़े भाई का आर्शीवाद ही बताता है। आशीष ने गांव में ही रह कर नवगछिया उच्च विद्यालय से मैट्रिक में 69 प्रतिशत अंक हासिल किया था। साथ ही जीबी कालेज से इंटर तथा ग्रेजुएट पूरा कर आईटीआई भागलपुर से 86 प्रतिशत अंक प्राप्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

संबन्धित समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 44 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब तीन लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। इन्टरनेट कम्प्युटर या इन्टरनेट मोबाइल फोन पर नवगछिया समाचार पढ़ने के लिए टाइप करें - www.naugachhia.tk / अपने मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।