ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में आज से रडार बेस्ड कैमरा डिवाइस वाहन की स्पीड एवं डिटेल्स पर रखेंगे नजर

नवगछिया में आज से रडार बेस्ड कैमरा डिवाइस वाहन की स्पीड एवं डिटेल्स पर रखेंगे नजर

एचडी कैमरा और रडार तेज गति से सड़क पर आ रही वाहनों की गति एवं डिटेल्स दूर से करेगा कैप्चर- एसपी 

राजेश कानोड़िया, नवगछिया। बिहार के पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए एक नई पहल आज से शुरू हो रही है। जिसके तहत इंटरसेप्टर वाहनों का उपयोग शुरू हो रहा है। ये विशेष वाहन रडार-बेस्ड कैमरा डिवाइस से लैस होंगे, जो सड़कों पर तेज गति से दौड़ने वाली गाड़ियों की स्पीड और डिटेल्स पर नजर रखेंगे।

नवगछिया के पुलिस अधीक्षक पुरन कुमार झा के अनुसार इन इंटरसेप्टर वाहनों में लगे एचडी कैमरा और रडार दूर से ही गाड़ियों की गति और उनके विवरण को कैप्चर कर लेंगे। जहां आज 9 अगस्त से नवगछिया पुलिस एनएच 31 पर निर्धारित गति सीमा से अधिक गति से चलने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए नवगछिया पुलिस  दृढ़ संकल्पित है। इसी उद्देश्य से पुलिस ने जिले के विभिन्न स्थानों पर यातायात पुलिस की तैनाती भी की है और यातायात का दबाव बढ़ने पर त्वरित कार्रवाई की जाती है।

नवगछिया पुलिस द्वारा जनवरी 2024 से अब तक यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ ₹1,14,35,640 का शमन किया गया है।पुलिस अधीक्षक पूरण कुमार झा ने जनता से अपील भी की है कि वे सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करें, हेलमेट पहनें, ट्रिपल लोडिंग से बचें, सीटबेल्ट का प्रयोग करें, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करें और सुरक्षित वाहन चलाने के लिए विशेष रूप से बरसात के मौसम में सतर्क रहें।