ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: नौ माह पहले किया था प्रेम विवाह, बाद में हुई दहेज की मांग, अंत में मिली मौत

नवगछिया: नौ माह पहले किया था प्रेम विवाह, बाद में हुई दहेज की मांग, अंत में मिली मौत
नव-बिहार समाचार, नवगछिया। बिहार के पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत परवत्ता थाना क्षेत्र के जपतेली गांव में नौ माह पहले युवक युवती ने किया था प्रेम विवाह। इसके बाद दहेज की मांग होने लगी। दहेज में एक लाख रुपए और बाइक नहीं देने पर आठ माह की गर्भवती महिला को ससुरालवालों ने गला दबाकर मार डाला। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को खपरैल के मकान में बांस के सहारे फंदे से लटका दिया। 
यह दिल दहलाने वाली घटना गुरुवार शाम करीब 5:00 बजे नवगछिया के परबत्ता थाना क्षेत्र के जपतेली गांव की बतायी जा रही है। मरने वाली की पहचान इसी गांव की निवासी दीपा कुमारी (23), पति अजूब कुमार के रूप में हुई है। शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। परबत्ता थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। कुछ देर बाद फॉरेंसिक की टीम और एसडीपीओ ओमप्रकाश भी घटनास्थल पर पहुंचे। फॉरेंसिक की टीम ने सबूत इकट्ठा की। 
इधर दीपा के पिता छोटे लाल राय अठनियां गांव निवासी ने दामाद अजूब कुमार, उसकी मां शिवकुमारी देवी, अजूब के भाई विक्रम कुमार की पत्नी के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना के बाद ससुरालवाले घर छोड़कर फरार हो गए हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है। पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि एक गर्भवती की हत्या उसके ससुरालवालों ने कर दी है। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया।
वहीं दीपा के पिता छोटे लाल राय ने पुलिस को बताया कि नौ माह पहले बेटी ने शशि राय के पुत्र अजूब कुमार से प्रेम विवाह किया था। शादी के कुछ दिन बाद ही दामाद, उसकी मां और जेठानी दहेज के रूप में एक लाख रुपए और बाइक की मांग करने लगे। विरोध करने पर वह लोग बेटी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। इसकी सूचना बेटी ने मुझे फोन पर दी थी। दो दिन पहले दीपा ने फोन कर कहा था कि पापा यहां पर सभी लोग मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं। मुझे अपने पास बुला लीजिए। गुरुवार की शाम दामाद ने फोन कर कहा कि आपकी बेटी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। जब मैं बेटी को देखने पहुंचा तो ससुराल के सभी लोग घर से फरार थे।