ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया पुलिस ने की मुहर्रम पर्व को शांति व सौहार्द पूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने हेतु मुकम्मल तैयारियां

नवगछिया पुलिस ने की मुहर्रम पर्व को शांति व सौहार्द पूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने हेतु मुकम्मल तैयारियां

नव-बिहार समाचार, नवगछिया भागलपुर। बिहार के पुलिस जिला नवगछिया में मुहर्रम पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण, विशेष निगरानी, सतर्कता एवं सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने तथा पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने हेतु नवगछिया एसपी पूरण कुमार झा के निर्देशानुसार सभी थाना क्षेत्र में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी/पुलिस उपाधीक्षक (मु०) नवगछिया के नेतृत्व में सभी थानाध्यक्ष एवं अंचल निरीक्षक के साथ फलैग मार्च दो दिन से किया जा रहा है।
इसी क्रम में मंगलवार को एसपी पूरण कुमार झा ने विभिन्न थाना क्षेत्र में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी/पुलिस उपाधीक्षक (मु०) नवगछिया, थानाध्यक्ष एवं अंचल निरीक्षक के साथ फलैग मार्च निकालकर क्षेत्र का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस दौरान आम जनों से संवाद स्थापित कर मुहर्रम पर्व के मद्देनजर दिये गये निर्देशो का पालन करने तथा पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने हेतु अपील भी की।
वहीं नवगछिया एसपी ने बताया कि मुहर्रम को लेकर सभी चौक चौराहों, मस्जिदों / ईदगाहों के पास एवं जुलूस के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल एवं दंडाधिकारी की तैनाती की गई है। संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता हेतु क्यू०आर०टी० का गठन कर पदाधिकारी/बलों की प्रतिनियुक्ती की गई है। जो क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर विधि व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा जुलूस के शुरू से आखिरी बिन्दु तक पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चत की गई है। साथ ही सभी जुलूसों के साथ विडियोग्राफर की प्रतिनियुक्ति की गई है ताकि असमाजिक तत्वो पर नजर रखी जा सके।
इधर सभी थाना क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर सी०सी०टी०वी० कैमरा लगाये गये है। जिसकी निगरानी सभी थाना द्वारा की जायेगी। मुहर्रम पर्व के अवसर पर निकलने वाले ताजिया एवं जुलूसों की निगरानी तथा असमाजिक तत्वों पर ड्रॉन के माध्यम से आसमानी नजर रखी जाएगी। 

सभी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक कर आवश्यक बातो से अवगत कराया गया। डी०जे० पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया गया है। जिसके लिए डी० जे० मालिक के विरूद्ध बाउण्ड डाउन की कार्रवाई भी की गई है। सभी ताजिया एवं जुलूसो को अनुज्ञाप्ति निर्गत की गई है। जिसमें जुलूस निकालने के समय और मार्ग को चिन्हित किया गया है। निरोधात्मक कार्रवाई की गई है।

इसके साथ ही नवगछिया एसपी ने इलाके के सभी लोगों से अपील की है कि पर्व एवं त्योहार के अवसर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले किसी भी तरह के भड़काऊ या आपत्तिजनक एवं अमर्यादित टिप्पणी शेयर नहीं करेंगे न ही फोटो / विडियो/रिल्स पोस्ट करेंगे। नवगछिया पुलिस की चप्पे चप्पे पर नजर है, साथ ही पुलिस व प्रशासन की सोशल मीडिया टीम 24*7 सभी सोशल मीडिया साइट पर कड़ी नजर बनाये रखी है।