ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: निजी जमीन पर हो रहा सड़क निर्माण, रोक के लिए ग्रामीण ने एसपी, एसडीओ को दिया आवेदन

नवगछिया: निजी जमीन पर हो रहा सड़क निर्माण, रोक के लिए ग्रामीण ने एसपी, एसडीओ को दिया आवेदन
नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर)। अनुमंडल के गोपालपुर प्रखंड व अंचल अंतर्गत धरहरा ग्राम के ग्रामीण आर्मी मेन रणविजय वर्मा पिता स्व० नंदकिशोर वर्मा ने नवगछिया के एसपी, डीएसपी और अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर अपने निजी घर के सामने की निजी जमीन पर निर्माणाधीन सड़क पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। जिसने अपने आवेदन में बताया है कि पूर्व मुखिया की मिलीभगत से 41 लोगों द्वारा सड़क का अतिक्रमण किया गया है, उसे छोड़ कर निर्माणाधीन सड़क में मेरी निजी जमीन का हिस्सा लिया जा रहा है। जबकि इस जमीन को लेकर पटना हाईकोर्ट द्वारा डीएम को जांच का आदेश दिया गया है। इसके बावजूद पक्की सड़क का निर्माण कार्य जारी है।
इस आवेदन में यह भी कहा गया है कि मुखिया एवं उसके गोतिया परिवार से पूर्व से ही विवाद चलता रहा है। इसलिए मुझे बार-बार तंग-तवाह करता है। विजय सिंह पूर्व मुखिया के माध्यम से सी०ओ० द्वारा मेरा दिवाल (बाँडरी) तोड़वा दिया गया। जबकि पूर्व में भी मेरे जमीन में नलकूप का पाईप विछा रहा था तो लोक शिकायत में आवेदन दिया था तो रोका गया। दो सरकारी अमीन देखकर दीवाल भी दिलवाया था। तब भी दूसरा सी०ओ० ने मुखिया के कहने पर मेरा दीवाल (बौंडरी) तोड़वा दिया। जहां 41 आदमी को अतिक्रमण किए गए जमीन को खाली नहीं करवाया, लेकिन निजी जमीन वाले को तंग तवाह करते हुए मेरा दीवाल (बौंडरी) तोड़वा दिया। सी०ओ० ने सच दिखाया उत्तर में अतिक्रमण जमीन किया हुआ है। जबकि मेरी जमीन 4146 खेसरा सड़क से दक्षिण है। फिर भी मेरा (बौंडरी) दीवाल तोड़वा दिया और 41 आदमी को सरकारी जमीन से नहीं हटाया । मैंने पूर्व में सरकारी जमीन अतिक्रमण  का सुचना दिया था। इसी आलोक में मेरे नीज जमीन का दीवाल तोड़वा दिया। जबकि पटना हाई कोर्ट में केश भी लंबित है।
इस मामले में धरहरा ग्राम पंचायत के पूर्व मुखिया सह वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि विजय कुमार सिंह सहित ग्रामीणों ने भी स्पष्ट रूप से बताया कि यह बात तो सही है कि इस गांव में सड़कों का अतिक्रमण काफी संख्या में ग्रामीणों द्वारा कर लिया गया है। जो अनुचित है, जिसकी सही मापी नहीं हो सकी है।