ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

रघुपति राघव राजा राम और जय जवान जय किसान के उद्दघोष के साथ मनी बापू और शास्त्री की जयंती

रघुपति राघव राजा राम और जय जवान जय किसान के उद्दघोष के साथ मनी बापू और शास्त्री की जयंती
नव-बिहार समाचार (एनबीएस न्यूज), नवगछिया (भागलपुर)। रघुपति राघव राजा राम और जय जवान जय किसान के उद्दघोष के साथ मनायी गयी बापू और शास्त्री जी की जयंती। पुन: वर्गकक्ष में स्वच्छता संबंधित निबंध, स्लोगन और पेंटिंग का आयोजन हुआ। जबकि अपराह्न कालीन सत्र में  दीप प्रज्वलन सह केक काटकर दोनों महापुरुषों का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सभी बच्चों को 'एक था मोहन' का ओडियो क्लिप भी सुनाया गया, जिसमें बापू की जीवनी को सभी बच्चों ने ध्यानपूर्वक सुना।
नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत गोसाईं गांव पंचायत के सिंघिया मकन्दपुर ग्राम अवस्थित आवासीय ज्ञान वाटिका विद्यालय में स्वच्छ भारत दिवस मनाकर पूज्य गांधी जी एवं शास्त्री जी को श्रद्धांजलि दी गयी। इस अवसर पर विद्यालय प्रधान सह प्रबंधक राजेश कुमार झा ने विद्यालय के सफाई कर्मचारियों को अंगवस्त्र सह साड़ी देकर  सम्मानित किया। और साथ ही गांधी जी के अस्पृश्यता संबंधी भेदभाव मिटाने हेतु विचारों को साझा किया।
प्रथम सत्र के दौरान स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम की शुरुआत की गयी,जिसमें प्रधानाध्यापक समेत शिक्षक-शिक्षिकाओं और छात्र - छात्राओं ने विद्यालय परिसर, वर्ग कक्ष, खेल परिसर,छात्रावास की सफायी के कार्य को पूरा किया गया। इस दौरान सभी शिक्षकों ने बच्चों को कचरा को हमेशा कूड़ेदान में डालने हेतु प्रेरित किया।
धन्यवाद ज्ञापन के दौरान शिक्षक प्रतिनिधि श्री अमर कुमार ने सभी छात्र-छात्राओं को महात्मा गांधी की जीवनी से जुड़ी पुस्तक माई एक्सपेरीमेंट विथ ट्रूथ पुस्तक पढ़ने हेतु जागृत किया।