ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर के रास्ते चलने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू, सांसद व विधायक ने लिया पहला टिकट

भागलपुर के रास्ते चलने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू, सांसद व विधायक ने लिया पहला टिकट
नव-बिहार समाचार, भागलपुर। अब पूर्व बिहार और झारखंड के रेल यात्रियों की सुविधा के लिए अगरतला- आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस अगले साल 2024 में 15 जनवरी से भागलपुर के रास्ते चलने जा रही है। इसकी बुकिंग रविवार से शुरू हो गई है। आरक्षण शुरू होते ही तेजस राजधानी के तमाम श्रेणियां में यात्रियों ने भी फटाफट टिकटें बुक कराई। इस दौरान कई सीट तुरंत भर गई। पहला टिकट मालदा के सांसद खगेन मुर्मू और विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी ने लिया।

आरक्षण शुरू होते ही तेजस राजधानी के तमाम श्रेणियां में यात्रियों ने भी फटाफट टिकटें बुक कराई। मालदा के डीआरएम विकास चौबे ने बताया कि मालदा-भागलपुर-जमालपुर-किऊल-पटना रूट से अगरतला से तेजस राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन 15 जनवरी 2024 से शुरू होगा।

सुबह नौ बजे से शुरू हुई बुकिंग

उन्होंने बताया कि 16 जनवरी को भागलपुर और जमालपुर के यात्री इससे सफर कर सकते हैं। 17 जनवरी से तेजस आनंद विहार टर्मिनल से नियमित रूप से नए रूट से चलेगी। भागलपुर के यात्रियों के लिए 16 जनवरी 2024 के लिए आरक्षण शुरू हो गया। 15 जनवरी से चलने जा रही नई तेजस राजधानी की बुकिंग 17 सितंबर से शुरू हुई। यात्रियों ने रेलवे आरक्षण काउंटर या ई-टिकट से सुबह नौ बजे से बुकिंग कराई।

तेजस राजधानी एक्सप्रेस में 11 कोच एसी-थ्री के रहेंगे। सेकंड एसी के तीन कोच और एक प्रथम वातानुकूलित कोच होंगे। एक पैंट्रीकार, दो पावर कार सहित कुल 18 कोच होंगे। यात्रियों की डिमांड या भीड़ के बाद इसमें कोचों की संख्या बढ़ भी सकती है।

15 जनवरी से अगरतला से चलने वाली तेजस राजधानी नए रूट से चलेगी। ट्रेन संख्या 20501 अगरतला-तेजस राजधानी एक्सप्रेस हर सोमवार को चलेगी और मंगलवार की शाम आनंद विहार टर्मिनल जाने के लिए भागलपुर-जमालपुर पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 20502 तेजस राजधानी आनंद विहार टर्मिनल से बुधवार की शाम चलेगी और जमालपुर-भागलपुर के यात्रियों को एनजेपी, गुवाहटी और अगरतला जाने के लिए गुरुवार की शाम में मिलेगी।