ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

जेल में छापेमारी के दौरान मिला मोबाइल फोन, नवगछिया थाना में मामला दर्ज

गहन जांच और छानबीन से खुल सकते हैं कई राज

राजेश कानोड़िया, नवगछिया।

पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत अनुमंडल कारा नवगछिया में कारा अधीक्षक मनोज कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी के दौरान एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। यह बरामदगी इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के कांटी धार निवासी विकास यादव के पास से बरामद किया गया। जिसे लेकर कारा अधीक्षक मनोज कुमार ने नवगछिया थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई है।

कारा अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि यह छापेमारी रूटीन कार्य के तहत की गई थी। इस दौरान विकास यादव के पास से मोबाइल फोन की बरामदगी हुई। जिसे लेकर नवगछिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वहीं इस मामले की पुष्टि नवगछिया थानाध्यक्ष लालबहादुर ने भी की है।

इधर जेल प्रशासन की इस कार्रवाई से नवगछिया जेल में बंद अपराधियों के बीच हड़कंप सा मच गया है। वहीं जेल में मोबाइल के बरामद होने से इस आशंका को पूरा बल मिल रहा है कि इस जेल से अपराधी अपने गिरोहों का संचालन काफी आराम से करते रहे हैं। जहां इस जेल में कई बड़े और शातिर अपराधी बंद हैं। इसके बाबजूद जेल के अंदर मोबाइल फोन कैसे पहुंचा, यह एक बड़ा और अहम सवाल पैदा हो गया है। जिसकी गहन जांच और विस्तृत छानबीन जरूरी बताई जा रही है। जिससे उजागर हो सकते हैं कई महत्वपूर्ण राज। साथ ही हो सकता है कई या कुछ मामलों का खुलासा।

नवगछिया जेल के अंदर मोबाइल फोन की बरामदगी ने सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा कर दिया है कि जेल के अंदर मोबाइल फोन पहुंचा कैसे? जबकि जेल गेट के बाहर ही गहन तलासी के बाद ही कोई सामग्री जेल गेट के अंदर जा सकती है। उसके बाद जेल गेट के अंदर पुनः सामानों की जांच होती है। इसके अलावा नवगछिया के इस जेल के बाहर और अंदर भी कई तरह के कैमरे लगे हैं। इसके बावजूद जेल के अंदर मोबाइल फोन का पहुंचना और बरामद होना, जेल के सारे नियमों और सिस्टम को खुला चैलेंज प्रतीत होता है। इसके बाद उस मोबाइल की कॉल डिटेल को भी बारीकी से खंगालने की महती जरूरत है। जिससे कई अहम खुलासे संभव हो सकते हैं।