ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

दो माह पहले जेल से आये कुख्यात राजपाल की भीड़ ने की हत्या

नवगछिया में हुई मॉब लिंचिंग की पहली घटना

14 नामजद और 10-12 अज्ञात के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

राजेश कानोड़िया / नवगछिया (भागलपुर)।

अपराध से प्रभावित रहने के कारण नवगछिया को पुलिस जिला बने भले ही 26 साल बीत गए, लेकिन रविवार 24 मार्च को खरीक थाना क्षेत्र अंतर्गत गोट खरीक में हुई मॉब लिंचिंग की घटना इस पुलिस जिला की अपने आप में पहली घटना है। जिसमें सोनिया राजपाल नामक एक कुख्यात की हत्या बगैर किसी हथियार के सिर्फ ईंट और पत्थर से कुचलकर कर दी गई। जो दो माह पहले ही जेल से बाहर आया था।

इस कुख्यात की हत्या की सूचना मिलते ही खरीक थानाध्यक्ष राजेश कुमार राम और पुलिस इंस्पेक्टर एसएन चौहान दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल में लग गए। पुलिस ने शव को तत्काल कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेज दिया। वहीं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रवेन्द्र भारती ने देर रात थाना पहुंच कर मामले की विस्तार से जानकारी ली।

इधर घटना के बाद मृतक राजपाल की मां नर्मदा देवी ने बताया कि आपसी विवाद के कारण गांव के ही कुछ लोगों ने घर में घुस कर मेरे बेटे की हत्या कर दी है।
वहीं खरीक थानाध्यक्ष राजेश कुमार राम के अनुसार मृतक सोनिया राजपाल की पत्नी सोनी देवी के आवेदन के आधार पर 14 नामजद और 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मॉब लिंचिंग की ये थी वजह
स्थानीय लोगों की दबी जुबान के अनुसार इस घटना से पहले इस कुख्यात के खिलाफ कोई मुंह खोलने को भी मुनासिब नहीं समझता था। लेकिन रविवार की देर शाम गोट खरीक गांव में चल रहे रामकथा परिसर में लगी दुकानों के संचालकों से हथियार के बलपर रंगदारी मांगने और इस दौरान कुछ महिलाओं से छेड़छाड़ करने से आक्रोशित भीड़ ने इस कुख्यात सोनिया राजपाल की लाठी डंडे से पिटाई शुरू कर दी। इस क्रम में वह भाग कर घर आ गया। लेकिन भीड़ ने भयमुक्त होकर उसे घर से खींचकर दोबारा ईंट पत्थर से पिटाई शुरू कर दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने उसके शव को पंचायत भवन परिसर के अंदर फेंक दिया।

दो माह पहले ही आया था जेल से बाहर
सोनिया राजपाल डेढ़ दो माह पहले ही जेल से बाहर आया था। शनिवार को इसे पुनः गिरफ्तार करने के लिए थाने में वारंट आया था। जिसे लेकर पुलिस इसे गिरफ्तार करने का जाल बिछा ही रही थी कि इसी बीच भीड़ ने उस समय उसकी हत्या कर दी जब गांव में आयोजित नौ दिवसीय राम कथा महायज्ञ से आसपास के इलाके में भक्ति का माहौल था। वहीं इस घटना ने यज्ञ स्थल को तत्काल वीरान कर दिया।

सर चढ़ कर बोल रहा था आतंक
पिछले दस वर्षों से सोनिया राजपाल का आतंक सर चढ़ कर बोल रहा था। जिससे इलाके के लोग काफी परेशान थे। इसका आपराधिक इतिहास भी काफी लंबा बताया जा रहा है। उस पर खरीक सहित विभिन्न थानों में दर्जन भर से भी ज्यादा हत्या, लूट, गोलीबारी और रंगदारी इत्यादि के मामले दर्ज हैं। जिसने खेलने की उम्र से ही अपराध की दुनिया में कदम रख दिया था।

खरीक थाना में दर्ज हैं ये मामले
मृतक सोनिया राजपाल के खिलाफ खरीक थाना में 2010 से अब तक मात्र पांच मामले ही दर्ज हैं। जिनमें पहला मामला है 23/8/2010 का खरीक थाना कांड संख्या 101/10, इसके बाद  12/09/14 को कांड संख्या 151/14, इसके बाद 11/03/16 को कांड संख्या 38/16, इसके बाद 01/08/17 को कांड संख्या 160/17 तथा 02/08/17 को कांड संख्या 163/17 दर्ज बताया गया है।