ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

दर्जनों तीर्थ यात्रियों को परेशान कर रहे दो बेटिकट यात्रियों को आरपीएफ ने उतारा

नवगछिया (भागलपुर)/संवाददाता। पूर्व मध्य रेल के कटिहार बरौनी रेलखंड अंतर्गत नवगछिया स्टेशन पर सोमवार की मध्य रात्रि उस समय अफरा तफरी मच गयी जब 12487 अप सीमांचल एक्सप्रेस से पांच दर्जन तीर्थयात्री सवार होने को थे। ट्रेन के प्लेटफार्म पर खड़ी होने के बाद एस वन बोगी में दो बेटिकट यात्री गेट का दरवाजा बंद कर सीट पर बैठे रहे। यात्रियों के काफी अनुरोध पर भी दरवाजा नहीं खोल रहे थे। ऊपर से यात्रियों को तरह तरह की धमकियां भी दे रहे थे।

मौके पर आरपीएफ की मदद से दूसरे गेट को किसी यात्री के खोलने पर इस बोगी में तीर्थयात्री सवार हो सके। इसके साथ ही बेटिकट यात्रियों ने तीर्थयात्रियों के सामने ही कहीं फोन कर कुछ लोगों को अगले स्टेशन पर आने को कहा। इतना सुनते ही सारे तीर्थयात्री सहम गए और ट्रेन से यात्रा करना मुश्किल लगने लगा। उन्होंने तत्काल पुनः आरपीएफ को सूचना दी। मौके पर पहुंचे आरपीएफ के जवानों ने उनसे टिकट की मांग की तो किसी रेल स्टाफ के रिश्तेदार होने की बात बताई गई। आरपीएफ जवानों ने बड़ी मसक्कत करके दोनों को ट्रेन से उतारा। तब जाकर तीर्थयात्रियों को सकून मिला और ट्रेन रवाना हुई।

बताते चलें वर्षों से प्रतिवर्ष इसी माह में दर्जनों तीर्थयात्री नवगछिया से श्रीखाटूधाम (राजस्थान) की यात्रा पर जाते हैं। इससे पहले ये गरीब नवाज एक्सप्रेस से दिल्ली जाया करते थे। वहां से चेतक एक्सप्रेस से रींगस उतर कर श्रीखाटूधाम जाते थे। इस बार गरीब नवाज एक्सप्रेस के रद रहने के कारण सीमांचल एक्सप्रेस से जाना पड़ा। तो बेटिकट यात्रियों से परेशानी का सामना करना पड़ा।