ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

जमीन लेने वाले को जहर खिलाकर ले ली जान

नव-बिहार समाचार, नवगछिया : नवगछिया इलाके के मिल्की गोशाला निवासी जमीन कारोबारी धनंजय कुमार की एक मार्च को जहर खिलाकर कुछ लोगों ने जान ले ली। धनंजय के पिता जनार्दन यादव ने
उसके दोस्तों प्रोफेसर कॉलोनी के विनायक कुमार सिंह, भवानीपुर निवासी बंटी शर्मा, नवगछिया के शाहिल अंसारी, विषहरी रोड निवासी राजेश कुमार देव, संजय कुमार समेत अज्ञात लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने उक्त के खिलाफ नामजद और कुछ अज्ञातों के खिलाफ नवगछिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने एक आरोपित साहिल अंसारी को गिरफ्तार कर जेल लिया है।
मृतक धनंजय के पिता ने पुलिस को बताया कि एक मार्च को ही विनायक कुमार सिंह उसके बेटे को होली खेलने के बहाने घर से बुलाकर साथ ले गया। एक अप्रैल की रात बेटा घर नहीं लौटा। दूसरे दिन रात में बंटी, साहिल, विनायक व एक अज्ञात व्यक्ति ने धनंजय को बेहोशी की हालत में घर पहुंचा दिया। उन लोगों ने कहा कि होली के दौरान खाने पीने में ऐसा हो गया है। उसके बाद साहिल ने बेटे को एक टेबलेट खिलाया और चले गए। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद बेटे की हालत बिगड़ने लगी तो तत्काल उसे अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया। मगर वहां से बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भेज दिया। जहां उसकी रात में ही मौत हो गई।
मृतक के पिता के मुताबिक विषहरी रोड में गोपाल देव नाम के व्यक्ति से उसके पुत्र ने एक जमीन की खरीद की थी। उसी जमीन पर वे लोग घर बनाकर रह रहे थे। मगर गोपाल का भाई राजेश कुमार देव और संजय कुमार जमीन पर अपना दावा करते थे। इस बाबत उन्होंने नवगछिया थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई है। इस विवाद के कारण नवगछिया पुलिस ने घर में ताला लगा दिया था। इस लेकर गोपाल के भाइयों ने धनंजय को जान से मारने की धमकी दी थी। इसी षडयंत्र के तहत बंटी शर्मा, विनायक, शाहिल, राजेश, संजय ने धोखे से जहर खिलाकर उसे मार डाला। वहीं सूत्रों की मानें तो होली के दौरान शराब में ही जहर मिलाकर धनंजय को दे दिया गया था।
नवगछिया जिला पुलिस अधीक्षक पंकज सिन्हा ने बताया कि धनंजय की मौत के बाद उसका पूरा शरीर नीला पड़ गया था। प्रारंभिक जांच में जहर से मौत की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि मृतक का विसरा जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि किस प्रकार के जहरीले पदार्थ से उसकी मौत हुई है। पिता के बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।