ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

डीएम और एसपी अधिक से अधिक प्रखंडों का दौरा करें- नीतीश

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), गया/सासाराम : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अब निशाने पर वे लोग हैं, जो कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक नहीं पहुंचने दे रहे हैं। आला प्रशासनिक और पुलिस अफसरों को आदेश दिए गए हैं कि वे कल्याणकारी योजनाओं में गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटें। किसी भी सूरत में योजना कार्यो में लापरवाही और गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा। बेहतर प्रशासन के लिए डीएम-एसपी अधिक से अधिक प्रखंडों का दौरा करें।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को सासाराम समाहरणालय परिसर के डीआरडीए सभागार में रोहतास, भभुआ, बक्सर और भोजपुर जिले के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। अपने दौरे में मुख्यमंत्री ने पायलट बाबा धाम में 80 फीट ऊंची भगवान बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण किया। सासाराम के बाद गया पहुंचे सीएम ने एयरपोर्ट स्थित कक्ष में मगध प्रमंडल के अधिकारियों के साथ बैठक की।

गया में विकास कार्यो की समीक्षा में मुख्यमंत्री ने औरंगाबाद व नवादा में सात निश्चय योजनाओं के कार्यान्वयन में तेजी लाने का निर्देश दिया। अधिकारियों ने बताया कि गया में कहीं-कहीं बोरिंग फेल होने की शिकायत होने मिल रही है, इस पर ध्यान देने की जरूरत है। कहा, जहानाबाद में इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जाने के मुद्दे का निराकरण मुख्य सचिव के स्तर से किया जाएगा। अरवल में इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए कलेर में पांच एकड़ जमीन दी चुकी है। औरंगाबाद में रफीगंज के पास भी 7.30 एकड़ जमीन का प्रस्ताव भेजा गया है।

इससे पूर्व सीएम ने रोहतास, कैमूर, भोजपुर व बक्सर जिला के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए खराब प्रदर्शन वाले अधिकारियों को चेतावनी भी दी। कहा, जिस तरह वे जिलों का दौरा कर वहां की स्थिति से अवगत हो रहे हैं, डीएम भी प्रखंडों का दौरा कर विकास कार्यों की भौतिक स्थिति देखें। डीएम के साथ एसपी भी ग्रामीण क्षेत्रों में जाएं। बैंकिंग कोरेस्पांडेंट के कार्यो पर भी नजर रखें। काफी शिकायतें आ रही हैं।