ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नौ दिवसीय श्रीविष्णु यज्ञ सह श्रीमदभागवत कथा ज्ञान महायज्ञ सम्पन्न

नौ दिवसीय श्रीविष्णु यज्ञ सह श्रीमदभागवत कथा ज्ञान महायज्ञ सम्पन्न
नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), खगडिया : भगवान भष्काराय श्री रामानुजाय सहस्त्राब्दी महोत्सव के अवसर पर जिले के गोगरी प्रखंड अंतर्गत समसपुर गांव के जवाहर उच्च विद्यालय परिसर में श्री शिव शक्ति योग पीठ नवगछिया के तत्वावधान एवं परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज के सानिध्य में नौ दिवसीय श्री विष्णु यज्ञ सह श्रीमदभागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का समापन रविवार को कलश एवं देवी – देवताओं की प्रतिमा विसर्जन के साथ संपन्न हुआ. महायज्ञ के दौरान इलाके के लोग लगातार नौ दिनों तक भक्ति की गंगा में गोते लगाते रहे.

महायज्ञ में कथा व्यास के रूप में उत्तरतोताद्रीमठ अयोध्या के पीठाधीश्वर स्वामी श्री अनन्ताचार्य जी महाराज के मुखारबिंद से संगीतमयमय अमृत वर्षा का लोगों ने रसपान किया. महायज्ञ के अंतिम दिन विसर्जन में कुंवारी कन्याएं व महिलाएं सहित हजारों लोगों ने भाग लिया. इस क्रम में कलश एवं देवी देवताओं की प्रतिमा को बन्नी गंगा नदी में प्रवाहित किया गया. इस दौरान श्रद्धालुओं भक्त जन एक दूसरे को अबीर एवं गुलाल लगाकर आपसी प्रेम का इजहार करते दिखे. दूसरी तरफ परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज से लगभग पांच दर्जन महिला-पुरुषों ने गुरु दीक्षा प्राप्त किया. वहीं स्वामी जी से आशीर्वाद ग्रहण करने के लिए लोगों की भीड़ उमड पड़ी.

वहीं महायज्ञ में पूजन पद्धति की कई तरीके देखने को मिला. जिस संबंध में मीडिया प्रभारी रणवीर सिंह ने बताया कि कैलाश वेद के नेतृत्व में लीला दर्शन लोगों के जुबान पर है. वहीं यज्ञ के दौरान देवी-देवताओं की प्रतिमा आकर्षक का केंद्र बना रहा. श्री शिव शक्ति योग पीठ के सेवा दल श्रद्धालु व भक्त जनों की सेवा में तत्पर रहे.