ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

राहुल की अध्‍यक्षता में शुरू हुआ कांग्रेस के सामने नया दौर और नई उम्‍मीदें 

नव-बिहार समाचार: राहुल गांधी की आज ताजपोशी होने के साथ ही आज से वे कांग्रेस प्रेसिडेंट हो गए हैं. तमाम बड़े नेताओं की मौजूदगी में शनिवार को राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया. पद संभालते ही राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा, लोगों की सेवा के लिए राजनीति होती है. आज लोगों को दबाने की राजनीति हो रही है. भारत महान देश है. भारत को कुछ लोग गरीब रखना चाहते हैं. पीएम देश को पीछे ले जा रहे हैं.‘

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, हम भाजपा को भाई-बहन समझते हैं लेकिन हम उनसे सहमत नहीं हैं. वे आवाज को दबाते हैं लेकिन हम उन्हें बोलने का मौका देते हैं. वे हमारे उपर हमले करते हैं लेकिन हम उनका सम्मांन करते हैं. और यदि भाजपा को गलत कामों से कोई रोक सकता है तो वह कांग्रेस के प्यारे कार्यकर्ता और नेता हैं. हम कांग्रेस को ‘ग्रैंड ओल्ड और यंग पार्टी’ बनाएंगे. हम क्रोध की राजनीति से लड़ेंगे.

इससे पहले उन्‍हें चुनाव प्राधिकरण की ओर से राहुल को अध्‍यक्ष पद का सर्टिफिकेट सौंपा गया. मंच पर राहुल के साथ सोनिया गांधी व उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहे. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने संबोधन में राहुल के नेतृत्‍व से उम्‍मीद जतायी और कहा, आज इतिहास का अहम दिन है.

इस मौके पर कांग्रेस की पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष व मां सोनिया गांधी ने राहुल को बधाई व आशीर्वाद देते हुए कहा- बतौर अध्‍यक्ष यह मेरा आखिरी संबोधन है. बीस साल पहले मुझे आपलोगों ने अध्‍यक्ष चुना था. उस वक्‍त मैंने इसी तरह संबोधित किया था. अब राहुल की अध्‍यक्षता में कांग्रेस के सामने नया दौर और नई उम्‍मीदें हैं.