ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

अवैध वसूली करने वाले सात पुलिसकर्मी होंगे निलंबित

भागलपुर जिला अन्तर्गत पीरपैंती और विक्रमशिला पुल पर ट्रक चालकों से अवैध वसूली करने वाले सात पुलिसकर्मी निलंबित होंगे। इस मामले को डीआईजी विकास वैभव ने गंभीरता से लेते हुए एसएसपी मनोज कुमार को जांचकर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। कहलगांव डीएसपी और सिटी डीएसपी ने जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी है। इधर, डीआईजी ने शिकायतकर्ता को धमकाने के आरोप में कार्यालय में तैनात सिपाही रुपेश कुमार को निलंबित कर दिया है।

कहलगांव पूरब टोला के ट्रक मालिक रणधीर कुमार उर्फ गुड्डू यादव ने डीआईजी से शिकायत की थी कि 12 जून की रात मिर्जाचौकी से पत्थर लोडकर ट्रक फारबिसगंज जा रहे थे। रात में मिर्जाचौकी बैरियर के पास पुलिसकर्मियों ने ट्रक रोककर पैसे की मांग की। चालक मंगल कुमार ने कहा माइनिंग चलान के साथ गाड़ी में पत्थर लोड है लेकिन पुलिसकर्मी पैसा लेने पर अड़े थे। चालक ने मुझसे और फिर पुलिसकर्मी से बात कराई। पैसा देने से इंकार करने पर गाड़ी छोड़ दिया गया लेकिन आगे बढ़ने पर पीरपैंती थाने के साधु मठिया के पास थाने के पुलिसकर्मी ने रोककर पैसे की फिर मांग की। चालक ने मालिक से बातकर पैसे देने से इंकार कर दिया।

डीआईजी ने कहा कि वसूली मामले में सबूत मिलने पर सभी पुलिसकर्मी निलंबित होंगे और गंभीर आरोप मिलने पर एफआईआर भी होगा। उन्होंने कहा कि कार्यालय में तैनात सिपाही रुपेश कुमार छुट्टी पर हैं और शिकायत करने वाले को फोन पर धमकी दे रहे थे। धमकी दिया कि क्यों डीआईजी से शिकायत किए। चुपचाप बैठ जाओ। मामला गंभीर देख सिपाही रुपेश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। एसएसपी ने कहा कि अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ जांचकर शुक्रवार को कार्रवाई की जाएगी।